बंगाल स्कूल नौकरी मामला : सीबीआई ने टीएमसी के दो दिग्गजों को किया तलब

0
24

कोलकाता, 25 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल में नौकरी के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं को बुलाया।

दोनों को गुरुवार दोपहर तक ही मध्य कोलकाता स्थित सीबीआई के निजाम पैलेस में उपस्थित होने के लिए कहा गया।

जिन दो नेताओं को तलब किया गया है उनमें से एक बिधाननगर नगर निगम (बीएमसी) के सदस्य-मेयर-इन-काउंसिल (एमएमआईसी) देबराज चक्रवर्ती हैं। वह लोकप्रिय भक्ति गायक और राजरहाट-गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस विधायक अदिति मुंशी के पति भी हैं।

दूसरे शख्स कोलकाता नगर निगम के वार्ड नंबर 101 से तृणमूल कांग्रेस के पार्षद बप्पादित्य दासगुप्ता हैं।

उन्हें पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी का बेहद करीबी विश्वासपात्र माना जाता है, जो वर्तमान में स्कूल नौकरी मामले में अपनी कथित संलिप्तता के लिए न्यायिक हिरासत में हैं।

पिछले साल नवंबर में सीबीआई की टीमों ने इस सिलसिले में दासगुप्ता और चक्रवर्ती दोनों के आवासों पर छापेमारी की थी। कलकत्ता उच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा की पीठ में प्रस्तुत जांच की प्रगति रिपोर्ट में सीबीआई ने इन दोनों का नाम भी लिया था।

उनके आवासों पर पिछली छापेमारी और तलाशी अभियान के दौरान, सीबीआई अधिकारियों ने दोनों स्थानों से स्कूल नौकरी मामले से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए थे। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि दासगुप्ता और चक्रवर्ती से पूछताछ के लिए ताजा नोटिस उनके आवासों से जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच के निष्कर्षों पर आधारित है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम