केरल के सीएम की बेटी वीणा विजयन की कंपनी को बिना किसी सर्विस के दिए पैसे : ईडी

0
13

कोच्चि, 29 जून (आईएएनएस)। ईडी ने दोहराया कि कोच्चि स्थित खनन कंपनी कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल लिमिटेड (सीएमआरएल) ने वीणा विजयन की आईटी कंपनी एक्सालॉजिक सॉल्यूशंस को बिना कोई सर्विस दिए सॉफ्टवेयर सेवाओं के नाम पर 1.72 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

ईडी ने हाल ही में केरल हाईकोर्ट में सीएमआरएल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत संज्ञेय अपराध करने के आरोप में दायर एक बयान में यह खुलासा किया।

वीणा विजयन की आईटी फर्म को मोटी रकम मिलने का मामला पहली बार पिछले साल एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आया था।

इसके बाद कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझालनदान ने मामले को आक्रामकता से उठाया।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के शीर्ष नेताओं ने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए पूरे मामले को ‘दो पेशेवर कंपनियों के बीच व्यापारिक सौदा’ करार दिया।

हालांकि, मैथ्यू कुझालनदान अपने रुख पर अड़े रहे। बाद में कांग्रेस विधायक पर सरकारी जमीन हड़पने का भी आरोप लगा और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

ईडी ने यह टिप्पणी तब की जब सीएमआरएल के कुछ अधिकारियों ने शुरू की गई कार्यवाही को रद्द करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत सोमवार को मामले की फिर से सुनवाई करेगी।

ईडी के अलावा गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय और कंपनी रजिस्ट्रार भी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना ​​है कि केरल के मुख्यमंत्री और उनकी बेटी वीणा विजयन दोनों के लिए चीजें कठिन होती जा रही हैं। ईडी ने एक बार फिर कहा है कि उनके पास इस मामले में सबूत हैं।