देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस को ‘फर्जी खबरों की फैक्ट्री’ बताया

0
7

मुंबई, 22 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कांग्रेस के इस दावे की आलोचना की कि राज्य सरकार ने जलापूर्ति दरों में 10 गुना बढ़ोतरी की है।

देवेंद्र फडणवीस ने एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस के दावों का खंडन करते हुए पार्टी को ‘फर्जी खबरों और फर्जी नैरेटिव की फैक्ट्री’ बताया।

देवेंद्र फडणवीस ने पूछा, “कांग्रेस यह खबर फैला रही है कि महाराष्ट्र सरकार ने जलापूर्ति दर में 10 गुना वृद्धि कर दी है। लेकिन यह वृद्धि किसने की?”

उन्होंने कहा, “29 मार्च 2022 को महाराष्ट्र जल संसाधन नियामक प्राधिकरण ने एक आदेश जारी किया। उसके अनुसार, दरों में बढ़ोतरी की गई। यह पूरी दर वृद्धि महा विकास अघाड़ी शासन के दौरान हुई और अब वे हम पर आरोप लगा रहे हैं।”

साल 2018 में रन-ऑफ और निजी पंप सिंचाई के लिए दरें अलग-अलग थीं। लेकिन, 2022 में निजी निकासी के लिए अलग-अलग दरों की जगह फ्लो-थ्रू दरें शुरू की गईं। इसलिए इसे 500 रुपये से बढ़ाकर 5 हजार रुपये कर दिया गया।

यह काम पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार का है। इसे निलंबित करने का काम अंतिम चरण में है, ताकि किसानों को कोई परेशानी न हो। अगले हफ्ते में कार्यवाही पूरी कर ली जायेगी।

डिप्टी सीएम ने आगे कहा, “मैं मीडिया से भी अनुरोध करता हूं कि विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही फर्जी खबरों पर लगाम लगाएं।”