फहमान ने दिवंगत एक्टर और भाई फराज खान को किया याद, ‘मेहंदी’ के रीमेक पर रखी अपनी राय

0
19

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। टीवी सेंसेशन फहमान खान ने आईएएनएस से बात करते हुए अपने भाई और दिवंगत एक्टर फराज खान को याद किया। साथ ही 1998 में रिलीज हुई ‘मेहंदी’ को लेकर कहा कि उन्होंने फिल्म में शानदार काम किया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह रानी मुखर्जी स्टारर ‘मेहंदी’ में अपने दिवंगत भाई की भूमिका निभाना चाहेंगे, इस पर फहमान ने आईएएनएस को जवाब देते हुए कहा, ”मुझे नहीं पता कि मैं उनकी जगह लेना चाहूंगा या नहीं। उन्होंने शानदार काम किया था और मैं उस फिल्म को सिर्फ उनके लिए ही रखना पसंद करूंगा।”

‘मेहंदी’ का रीमेक बनने पर उसमें एक्टिंग करने के सवाल पर उन्होंने कहा, ”अगर मिले तो मना थोड़ी न करेगा कोई, लेकिन, केवल तभी जब मैं उनके द्वारा किए गए काम पर खरा उतर सकूं। अगर मैं उस किरदार के साथ उनकी तरह थोड़ा बहुत भी न्याय कर सका, तो शायद मैं यह कर सकता हूं।”

हामिद अली खान द्वारा निर्देशित ‘मेहंदी’ में फराज ने निरंजन चौधरी नामक व्यक्ति का किरदार निभाया था, जो लालची है। दहेज को लेकर अपनी पत्नी के साथ बुरा व्यवहार करता है।

फराज ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत विक्रम भट्ट की 1996 की फिल्म ‘फरेब’ से की थी। इसके बाद उन्हें ‘पृथ्वी’, ‘मेहंदी’ और ‘चांद बुझ गया’ जैसी फिल्मों में देखा गया।

वह टीवी पर ‘अचानक 37 साल बाद’ और ‘लिपस्टिक’ जैसे शो में भी नजर आए।

उन्हें आखिरी बार 2008 के शो ‘नीली आंखें’ में देखा गया था।

सीने में इंफेक्शन के बढ़ने के चलते 2020 में 50 साल की उम्र में फराज का निधन हो गया था।