महाराष्ट्र : डोंबिवली केमिकल कंपनी में लगी भीषण आग, कई किलोमीटर से दिख रहा धुएं का गुबार

0
13

ठाणे (महाराष्ट्र), 12 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के डोंबिवली शहर में एमआईडीसी में स्थित एक पब्लिक लिमिटेड केमिकल कंपनी में बुधवार को जोरदार धमाके के बाद भीषण आग लग गई। पिछले तीन हफ्ते में यह दूसरी ऐसी घटना है।

डोंबिवली फायर ब्रिगेड कंट्रोल के अनुसार, किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन कई टीमें आग बुझाने के काम में लगी हुई हैं।

डोंबिवली फायर कंट्रोल के अनुसार, घनी आबादी वाले आवासीय इलाकों से घिरा महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) परिसर फेज II में इंडो एमाइंस लिमिटेड में सुबह करीब 10 बजे आग लग गई।

अधिकारी ने कहा, “सूचना मिलते ही तुरंत कम से कम सात दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजकर आग बुझाने के काम में लगाया गया। साथ ही मेडिकल टीमों को भी घटनास्थल पर भेजा गया है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि फैक्ट्री के अंदर कोई व्यक्ति फंसा हुआ तो नहीं है।”

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कम से कम दो बड़े धमाके हुए और उसके बाद भीषण आग लग गई। घने काले धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दिया।

बता दें कि 23 मई को अमुदन केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड में कई धमाके हुए थे। इस घटना में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इंडो एमाइंस लिमिटेड इसी घटनास्थल से 300 मीटर की दूरी पर स्थित है।