पीएमके की गुरुवार को बैठक, लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन सहयोगियों पर फैसला संभव

0
21

चेन्नई, 1 फरवरी (आईएएनएस)। तमिलनाडु में शक्तिशाली वन्नियार समुदाय की राजनीतिक शाखा पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) गुरुवार को 2024 लोकसभा चुनावों के लिए अपने गठबंधन सहयोगियों पर फैसला ले सकती है।

गुरुवार को पार्टी की आम सभा की बैठक में राजनीतिक गठबंधन पर फैसला होने की संभावना है।

ऐसी अफवाहें थीं कि पीएमके ने पहले ही एआईएडीएमके के साथ सीट बंटवारे की बातचीत को अंतिम रूप दे दिया है। लेकिन, पीएमके के संस्थापक नेता डॉ. एस रामदास ने ऐसे किसी भी गठबंधन से स्पष्ट रूप से इनकार किया है।

पीएमके, एआईएडीएमके गठबंधन को अंतिम रूप दिए जाने की अटकलें एआईएडीएमके के उप सचिव केपी मुनुसामी और पीएमके के पूर्व अध्यक्ष जीके मणि के बीच नियमित बैठकों के बाद आई थीं।

हालांकि, दोनों नेताओं ने इस बात से इनकार किया कि उनकी बैठकें चुनावी गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए थीं। उनकी बैठकें पूरी तरह से व्यक्तिगत थीं।

जहां पीएमके के संस्थापक नेता, डॉ. रामदास एआईएडीएमके के साथ गठबंधन की तलाश में हैं। वहीं, उनके बेटे और पीएमके के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अंबुमणि रामदास की नजर भाजपा गठबंधन और इस तरह केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रवेश पर है।

गौरतलब है कि अंबुमणि रामदास वाजपेयी सरकार में पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री थे। अगर पीएमके और एआईएडीएमके के बीच गठबंधन होता है तो इससे राज्य की कम से कम 10 सीटों पर कड़ी चुनावी टक्कर हो सकती है।