बंगाल पुलिस ने हमले के पांच दिन बाद किया भाजपा महिला कार्यकर्ता का बयान दर्ज

0
11

कोलकाता, 30 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में कूचबिहार जिला पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं के हमलेे में घायल भाजपा महिला कार्यकर्ता का बयान घटना के पांच दिन बाद रविवार को दर्ज किया।

पीड़िता के साथ भाजपा की कूचबिहार जिला उपाध्यक्ष दीपा चक्रवर्ती और जिला महासचिव बिराज बोस कूचबिहार पुलिस थाने पहुंचे।

शनिवार को भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कूचबिहार का दौरा किया और पुलिस पर पीड़िता का बयान दर्ज करने में देरी करने का आरोप लगाया।

इसके अलावा, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की सदस्य डेलिना खोंडुप पीड़िता से मिलने और उसका बयान दर्ज करने के लिए कूचबिहार में हैं।

एनसीडब्ल्यू ने पहले ही राज्य पुलिस को मामले में दर्ज एफआईआर में भारतीय दंड संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों को लागू करने का निर्देश दिया है।

आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने और पीड़िता को मुफ्त चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश देते हुए एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा,” मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की आवश्यकता है। उन्होंने पुलिस से तीन दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने को कहा।”

भाजपा विधायकों ने भी हमले के विरोध में सोमवार से राज्य विधानसभा परिसर में धरना देने का आह्वान किया है। कूचबिहार जिले के माथाभांगा में घोक्साडांगा पुलिस स्टेशन में पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, 25 जून को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की कुछ महिला कार्यकर्ताओं ने उसे घेर लिया और उसकी पिटाई की। उसने आरोप लगाया कि तृणमूल की महिला कार्यकर्ताओं ने उसकी साड़ी उतार दी और उसे करीब एक किलोमीटर तक घसीटा।