सबालेंका ने रादुकानु को हराया और गॉफ़ ने ब्रॉन्ज़ेटी को हराकर राउंड ऑफ़ 16 में प्रवेश किया

0
41

इंडियन वेल्स (यूएस), 12 मार्च (आईएएनएस) नंबर 2 सीड आर्यना सबालेंका ने साथी ग्रैंड स्लैम विजेता एम्मा रादुकानु पर कड़े मुकाबले में 6-3, 7-5 से जीत के साथ बीएनपी परीबा ओपन राउंड ऑफ 16 में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

पिछले साल की इंडियन वेल्स उपविजेता सबालेंका को 2021 यूएस ओपन चैंपियन रादुकानु को अपनी पहली भिड़ंत में हराने में 95 मिनट लगे।

जोड़ी की पहली मुलाकात में सबालेंका ने ओपनर में 3-2 से ब्रेक लिया और ऐसा लग रहा था कि वह आगे बढ़ जाएगी। लेकिन रादुकानु द्वारा 2-5 पर दो सेट प्वाइंट बचाने के बाद, सबालेंका ने 5-3 के स्कोर पर 0-40 से पिछड़ने पर वापसी करते हुए पहला सेट 6-3 से जीत लिया ।

हालाँकि, रादुकानु ने दूसरे सेट में ब्रेक की कमी को दूर करने में साहस दिखाया। सबालेंका झुकीं लेकिन टूटी नहीं, फिर एक बार फिर चतुराई से ड्रॉप शॉट की मदद से 6-5 से अपनी बढ़त कायम कर ली।

आखिरी गेम में, सबालेंका ने फोरहैंड विनर, ऐस और बैकहैंड के साथ तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए जिससे एक त्रुटि हुई और फोरहैंड विनर के साथ अपने चौथे मैच प्वाइंट पर जीत हासिल कर ली।

अब सबालेंका का सामना नंबर 16 सीड एलिना स्वितोलिना और नंबर 23 सीड एम्मा नवारो के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा।

अन्य मैच में, यूएस ओपन विजेता कोको गॉफ़ ने ब्रेक पॉइंट बचाए, नियंत्रण हासिल किया, फिर दूसरे सेट के टाईब्रेक में लूसिया ब्रॉन्ज़ेटी को 6-2, 7-6 (5) से हराया।

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए गॉफ़ का मुकाबला नंबर 24 वरीयता प्राप्त एलिस मर्टेंस से होगा। वह मैच गॉफ के 20वें जन्मदिन पर बुधवार को खेला जाएगा।

हालाँकि, मर्टेंस ने पूर्व नंबर 1 नाओमी ओसाका को 7-5, 6-4 से हराकर पहली बार इंडियन वेल्स राउंड ऑफ़ 16 में प्रवेश किया।