विशेष दल करेगा जरांगे पाटिल के ड्रोन जासूसी आरोप की जांच : मंत्री शंभूराज देसाई

0
10

मुंबई, 4 जुलाई (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के आबकारी मंत्री शंभूराज देसाई ने गुरुवार को कहा कि मराठा आरक्षण समर्थक कार्यकर्ता मनोज जरांगे-पाटिल के ड्रोन से कथित जासूसी के आरोपों की जांच के लिए विशेष दल गठित किया जाएगा।

शंभूराज देसाई ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को बताया कि जरांगे पाटिल को पर्याप्त सुरक्षा दी गई है। नार्वेकर ने विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार की ओर से मुद्दा उठाए जाने के बाद सरकार को मराठा आरक्षण समर्थक कार्यकर्ता को सुरक्षा देने का आदेश दिया था।

देसाई ने बताया, “सरकार जालना जिला पुलिस से इस मुद्दे की जांच करने और अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहेगी।”

पुलिस की टीम पहले ही अंतरवाली सारथी गांव का दौरा कर चुकी है लेकिन उसे कोई ड्रोन नहीं मिला। जिला पुलिस ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि एक और दल फिर से साइट का दौरा करेगा और जरांगे-पाटिल पर कथित ड्रोन जासूसी की पुष्टि करेगा।

मंत्री शंभूराज देसाई का यह बयान इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि जरांगे-पाटिल ने सरकार से जल्द फैसले लेने की मांग को लेकर एक नया विरोध प्रदर्शन शुरू करने की घोषणा की है। सगे सोयरे मराठी में परिवार के रिलेटिव के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है। उन्होंने मांग की है कि सगे सोयरे को ओबीसी कोटे के तहत कुनबी के तौर पर लाभ मिलना चाहिए।