फिल्म की शूटिंग के लिए तेलंगाना सरकार ने रखी ये शर्तें

0
10

हैदराबाद, 2 जुलाई (आईएएनएस)। तेलंगाना की ए. रेवंत रेड्डी सरकार ने राज्य में फिल्म की शूटिंग को अनुमति देने के लिए शर्त रखी है। सीएम का कहना है कि सरकार शूटिंग की इजाजत और सिनेमा की टिकट दरों में वृद्धि तभी करेगी, जब फिल्म निर्माता अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के तहत ड्रग के दुरुपयोग और साइबर अपराध के बारे में जागरूकता पैदा करने वाले वीडियो बनाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 1.5 मिनट से 2 मिनट के वीडियो में उन एक्टर्स को दिखाया जाना चाहिए, जिनके लिए फिल्म निर्माता शूटिंग की इजाजत मांगते हैं।

सीएम ने मंगलवार को तेलंगाना एंटी-नारकोटिक्स ब्यूरो और तेलंगाना साइबर सुरक्षा ब्यूरो के नए वाहनों को हरी झंडी दिखाने के बाद यह घोषणा की।

उन्होंने कहा, “जब आपकी नई फिल्में रिलीज होती हैं, तब आप टिकट दरें बढ़ाने के लिए सरकार के पास आते हैं। लेकिन मेरी सरकार को लगता है कि आप साइबर अपराध और ड्रग के दुरुपयोग जैसी सामाजिक समस्याओं को नियंत्रित करने की अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा नहीं कर रहे हैं।”

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यदि फिल्मी हस्तियां टिकट दरें बढ़ाने के अनुरोध के साथ सरकार के पास आती हैं, तो उन्हें संबंधित फिल्म स्टार को लेकर ड्रग नियंत्रण और साइबर अपराध पर वीडियो बनाने के लिए कहा जाना चाहिए।

सीएम ने सुझाव दिया कि फिल्म शूटिंग की इजाजत के लिए भी यही पूर्व शर्त लागू होनी चाहिए। कई फिल्मों की शूटिंग हैदराबाद और उसके आसपास, विशेषकर साइबराबाद और राचकोंडा पुलिस आयुक्तालय की सीमा के अंतर्गत होती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक समस्याओं पर वीडियो बनाने वालों को ही जरूरी सुविधाएं दी जानी चाहिए। समाज को कुछ देना फिल्मी हस्तियों की जिम्मेदारी है। ड्रग का खतरा और साइबर अपराध समाज को नष्ट कर रहे हैं। समाज को बचाना इंडस्ट्री की भी जिम्मेदारी है।

सीएम ने समाज में जागरूकता पैदा करने के अभियान में हिस्सा लेने के लिए मेगास्टार चिरंजीवी को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी सिनेमाघरों के प्रबंधन को निर्देश दिया कि वे फिल्म के प्रदर्शन से पहले ड्रग पर नियंत्रण और साइबर अपराधों पर अनिवार्य रूप से वीडियो दिखाएं।

सीएम ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग और पुलिस विभाग से फिल्मी हस्तियों और थिएटर प्रबंधन की बैठक बुलाकर सरकार का प्रस्ताव उनके सामने रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि इसके बाद वह सरकार की सोच और नीति को समझाने के लिए उनके साथ बैठक करेंगे।

सीएम रेवंत रेड्डी ने पुलिस विभाग को उसके कर्तव्यों के प्रभावी निर्वहन के लिए हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इसके अलावा उन्होंने अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए साइबर क्राइम टीम की सराहना की।