Kharinews

कनाडा ने एक सप्ताह में 20,000 नए कोविड मामलों की पुष्टि की

Oct
15 2022

ओटावा, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। कनाडा ने 8 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह के लिए 20,002 नए कोविड-19 मामलों की पुष्टि की, जिससे फिर से कोविड के उभरने पर चिंता जताई जा रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) ने शुक्रवार को कहा कि कनाडा में कुल कोविड-19 मामलों और मौतों की संख्या वर्तमान में क्रमश: 4,293,273 और 45,689 है।

सप्ताह के दौरान दैनिक सकारात्मक दर औसतन 12.9 प्रतिशत थी, और प्रति 100,000 लोगों पर दैनिक परीक्षण 57 थे।

पीएचएसी के अनुसार, 3-10 अक्टूबर के बीच, कोविड-19 रोगियों वाले अस्पताल के बिस्तरों की कुल संख्या 5,070 से बढ़कर 5,373 हो गई।

एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने मीडिया में कहा कि नए रूपों का प्रभाव अज्ञात रहता है और ऐसे समय में फ्लू के मौसम का आगमन जब कोविड-19 पीड़ित अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं, स्थानीय स्वास्थ्य प्रणाली पर भारी दबाव डाल सकता है।

संघीय सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के अनिवार्य टीकाकरण, परीक्षण और संगरोध सहित अक्टूबर से कोविड-19 सीमा प्रतिबंधों से छुटकारा पा लिया।

हेल्थ कनाडा ने कहा कि वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे प्रभावी साधनों में से एक है और सिफारिश के अनुसार बूस्टर खुराक लेने से व्यक्तियों को गंभीर बीमारी और संक्रमण से अन्य जटिलताओं से बचाने में मदद मिलेगी।

हेल्थ कनाडा के अनुसार, कनाडा में उपयोग के लिए अधिकृत सभी एम आरएनए कोविड-19 टीके गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती होने और हो रही मौतों को रोकने में बहुत प्रभावी हैं।

--आईएएनएस

पीजेएस/आरआर

Related Articles

Comments

 

चीन-लाओस रेलवे ने एक प्रभावशाली रिपोर्ट कार्ड सौंपा : चीनी विदेश मंत्रालय

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive