Kharinews

हमला करने पर दक्षिण कोरियाई सरकार का सफाया होगा : किम जोंग-उन

Jul
28 2022

सोल, 28 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने चेतावनी दी कि दक्षिण कोरियाई सरकार और उसके सैन्य गैंगस्टर को हमले का कोई खतरनाक प्रयास करने पर विनाश का सामना करना पड़ेगा। प्योंगयांग के राज्य मीडिया ने गुरुवार को ये जानकारी दी है। योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 1950-53 के कोरियाई युद्ध को रोकने वाले युद्धविराम की 69वीं वर्षगांठ के अवसर पर बुधवार को अपने भाषण में किम ने दक्षिण के रूढ़िवादी प्रशासन के खिलाफ सख्त शब्दों में, सीधी चेतावनी जारी की, जिसमें अमेरिका की आलोचना भी शामिल थी।

प्योंगयांग ने वर्षगांठ को विजय दिवस कहा।

राज्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किम ने अपने संबोधन में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल का नाम तीन बार लिया और उत्तर के परमाणु और मिसाइल खतरों का मुकाबला करने के लिए अपनी घोषित रणनीति का हवाला देते हुए उसकी सेना को गैंगस्टर के रूप में ब्रांडेड किया।

उन्होंने अपनी पत्नी री सोल-जू के साथ 19 दिनों में पहली बार सार्वजनिक रूप से पेश होते हुए कहा, इस तरह के खतरनाक प्रयास को शक्तिशाली ताकतों द्वारा तुरंत दंडित किया जाएगा, और यूं सोक-योल प्रशासन और उसकी सेना का सफाया कर दिया जाएगा।

राष्ट्रपति के आधिकारिक टाइटल के बजाय यूं को केवल नाम से संदर्भित करते हुए, किम ने कहा कि प्योंगयांग को उनकी सभी बेतुकी टिप्पणियां याद है और दक्षिण कोरियाई सैन्य गैंगस्टर्स की हालिया गैरबराबरी पर भी नजर रख रहा है।

उन्होंने कहा कि, उत्तर अब उनके व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेगा और चेतावनी दी कि अगर ऐसा हुआ तो वे इसकी कीमत चुकाएंगे।

किम ने दक्षिण कोरिया के यूं सुक-योल प्रशासन पर पहली बार टिप्पणी की। यूं ने मई में मून जे-इन प्रशासन की जगह ली है।

किम ने इस बात पर भी जोर दिया कि, उनका शासन अमेरिका के साथ किसी भी सैन्य टकराव के लिए पूरी तरह से तैयार है, क्योंकि उन्होंने दक्षिण के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास के मुद्दे को उठाया था।

बुधवार को किम ने कोरियाई युद्ध के दौरान शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्योंगयांग में फादरलैंड लिबरेशन वॉर शहीद कब्रिस्तान का भी दौरा किया।

Related Articles

Comments

 

केटीआर की आरजीयूकेटी यात्रा के दौरान छात्रों को बंद नहीं किया गया: तेलंगाना सरकार

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive