Kharinews

कोविड-19 : न्यूजीलैंड में संक्रमण के चलते पहली मौत

Mar
29 2020

वेलिंगटन, 29 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते पहली मौत का मामला सामने आया है। सरकार ने रविवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण से ग्रसित एक 70 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हेल्थ के डायरेक्टर-जनरल डॉक्टर एशले ब्लूमफील्ड ने दैनिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

ब्लूमफील्ड ने कहा कि शुक्रवार सुबह वायरस से संक्रमित पाई गई महिला का साउथ आइलैंड के वेस्ट कोस्ट क्षेत्र स्थित ग्रेमाउथ अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया।

हेल्थ के डायरेक्टर-जनरल ब्लूमफील्ड ने कहा कि महिला को सबसे पहले इन्फ्लूएंजा (एक तरह के बुखार) का पता चला था। चिकित्सा कर्मचारी केवल आम इन्फ्लूएंजा के लिए उपयुक्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण गियर के माध्यम से उसका इलाज कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि परिणाम स्वरूप रोगी के संपर्क में आए 21 स्टाफ कर्मचारी सेल्फ-आइसोलेशन में चले गए हैं।

न्यूजीलैंड ने रविवार को कोविड-19 संक्रमण के 60 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 514 हो गई। साथ ही तीन अन्य लोग कोरोना से संदिग्ध पाए गए हैं। वर्तमान में आईसीयू में एक व्यक्ति सहित नौ लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि संक्रमण के चलते मौतें ना हो इसलिए न्यूजीलैंड ने महामारी को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं।

हालांकि, उन्होंने चेताते हुए कहा है कि कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ सकती है।

अर्डर्न ने कहा, संक्रमण के कारण रोगी को अस्वस्थ होने में समय लगता है इसलिए हमारे पास मौजूद उपायों होने के बावजूद हम कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में वृद्धि देख सकते हैं।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया है और बुधवार से देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू है।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

गुजरात में कोरोना से अब तक 1,007 मौतें, 16,356 लोग संक्रमित

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive