Kharinews

पाकिस्तान : एक और मानवाधिकार कार्यकर्ता को अज्ञात लोगों ने अगवा किया

Nov
18 2019

इस्लामाबाद, 18 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में नेशनल पार्टी के सदस्य व मानवाधिकार कार्यकर्ता इदरीस खट्टक को अज्ञात लोगों ने अगवा कर लिया है। खट्टक के वाहन के चालक ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है, हालांकि पुलिस ने फिलहाल प्राथमिकी दर्ज नहीं की है।

पाकिस्तानी मीडिया में सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, खट्टक के ड्राइवर शाहसवार ने पुलिस को बताया कि वह खट्टक को लेकर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अकोरा खट्टक गांव से स्वाबी की तरफ जा रहा था जब चार अज्ञात लोगों ने कार रोकी और खट्टक को अपने साथ ले गए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक यह घटना 13 नवंबर को हुई लेकिन छह दिन बाद भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि खट्टक लापता हैं लेकिन उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी।

राजनेता जिबरान नासिर ने दावा किया कि कई मानवाधिकार संगठनों से संबद्ध खट्टक को इस्लामाबाद-पेशावर राजमार्ग पर स्वाबी चौराहे के पास छह दिन पहले खुफिया एजेंसी के लोगों द्वारा अगवा किया गया।

नासिर ने यह भी कहा कि ड्राइवर को भी खट्टक के साथ अगवा किया गया था लेकिन उसे तीन दिन बाद छोड़ दिया गया।

हालांकि, ड्राइवर ने अपनी शिकायत में ऐसी किसी बात का उल्लेख नहीं किया है।

इस बीच, पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग (एचआरसीपी) ने खट्टक की तत्काल बरामदगी की मांग करते हुए कहा है कि वह अपने कॉलेज के दिनों से ही प्रगतिशील राजनीति का हिस्सा रहे हैं।

आयोग ने एक ट्वीट में कहा, एचआरसीपी मनमानी हिरासतों की निंदा करता है और पाकिस्तानी राज्य से आग्रह करता है कि वह अपने नागरिकों के प्रति अपने संवैधानिक दायित्वों को पूरा करे।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

किशोरियों का गर्भवती हो जाना चिंता की बात : हर्षवर्धन

Read Full Article
0

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive