Kharinews

उ.प्र. : मुख्यमंत्री योगी को अनपढ़ बताने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

Apr
07 2020

लखनऊ, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अनपढ़ बताने वाला पत्रकार फिर कानूनी पचड़े में फंस गया है। इस बाबत लखनऊ पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय के आदेश और भाजपा नेता शशांक शेखर सिंह की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। लखनऊ के थाना आशियाना में दर्ज मुकदमे की तफ्तीश शुरू कर दी गयी है।

इस बाबत के-मारुतिपुरम निवासी भाजपा नेता शशांक शेखर सिंह ने सोमवार 6 अप्रैल को थाना आशियाना में एफआईआर नंबर-0180 दर्ज कराया है। दर्ज एफआईआर के मुताबिक, आरोपी प्रशांत कन्नौजिया ने रविवार 5 अप्रैल की रात ट्विटर अकांउट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

एफआईआर में दर्ज शिकायतकर्ता शशांक शेखर सिंह के बयान के मुताबिक, प्रशांत कन्नौजिया ने अपने ट्विटर एकाउंट पर अन्य और भी कई संभ्रांत लोगों पर भद्दी टिप्पणिया कर रखी थीं। 25 मार्च को आरोपी ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पर भी अमर्यादित टिप्पणी की। सीएम योगी को आरोपी ने अपने कमेंट में अनपढ़ तक करार दिया था।

एफआईआर के मुताबिक, आरोपी प्रशांत कन्नौजिया ने इससे पहले 1 मार्च को भी एक भड़काऊ ट्वीट किया था। जबकि 20 फरवरी को आरोपी ने समाज में वैमनस्य फैलाकर लोगों को बांटने संबंधी टिप्पणी की थी। आरोपी ने सवर्ण और दलित समाज के बीच जंग छेड़ने जैसी घोर आपत्तिजनक बात तक पोस्ट की थी।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी शिकायत में आगे कहा है, प्रशांत कन्नौजिया आपराधिक प्रवृत्ति का आदमी है। उसके खिलाफ पूर्व में भी मामले दर्ज हैं। वह जेल भी जा चुका है।

-- आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

सेंसेक्स 900 अंक उछलकर 33000 के पार, निफ्टी 9800 के ऊपर

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive