Kharinews

ओपन वर्क परमिटधारकों के पति अब कनाडा में काम करने के पात्र

Dec
03 2022

टोरंटो, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)। ओपन वर्क परमिटधारकों के परिवारों को एक साथ रखने के लिए, जिसमें कई भारतीय भी शामिल हैं, कनाडा ने घोषणा की है कि 2023 से उनके पति देश में काम करने के पात्र होंगे।

ओपन वर्क परमिट विदेशी नागरिकों को कनाडा में किसी भी नियोक्ता और किसी भी नौकरी में कानूनी रूप से काम करने की अनुमति देता है।

कनाडा के आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री सीन फ्रेजर ने शुक्रवार को घोषणा की, आज हम एक घोषणा कर रहे हैं, जो नियोक्ताओं के लिए श्रमिकों को ढूंढना और परिवारों को एक साथ रहने में आसान बना देगा।

आज, मैं घोषणा कर रहा हूं कि हम विभिन्न प्रकार के अस्थायी कार्यक्रमों के माध्यम से आने वाले सैद्धांतिक आवेदकों के जीवनसाथी और आश्रित बच्चों के लिए ओपन वर्क परमिट पात्रता का विस्तार कर रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि यह कदम 200,000 से अधिक श्रमिकों को अनुमति देगा, जिनके परिवार के सदस्य कनाडा में हैं, या जो देश में आने वाले हैं, वे अपने प्रियजनों के साथ रहना और काम करना जारी रखेंगे, जबकि वे यहां खुद का समर्थन करने के लिए हैं।

नई नीति में बदलाव के साथ, आप्रवासन शरणार्थी और नागरिकता कनाडा (आईआरसीसी) को उम्मीद है कि 100,000 से अधिक पति-पत्नी श्रम बल में अंतराल को भरेंगे।

फ्रेजर के अनुसार, यह नीति परिवर्तन तीन चरणों में लागू किया जाएगा ताकि लोगों को आने और अपने परिवारों के साथ रहने की अनुमति मिल सके।

पहले चरण में ऐसे लोग शामिल हैं, जो अस्थायी विदेशी कर्मचारी कार्यक्रम, अंतरराष्ट्रीय गतिशीलता कार्यक्रम और स्नातकोत्तर कार्य कार्यक्रम में उच्च वेतन धारा के माध्यम से आते हैं। इसके नए साल की शुरूआत में लॉन्च होने की उम्मीद है।

दूसरे चरण में उन लोगों के लिए समान नियमों तक पहुंच का विस्तार करने की कोशिश की जाएगी जो निम्न वेतन धारा के माध्यम से आते हैं।

कनाडा के प्रांतों और क्षेत्रों के साथ विचार-विमर्श के बाद यह चरण जड़ पकड़ेगा।

तीसरे चरण में, कृषि श्रमिकों के परिवारों को शामिल करने के लिए कार्यक्रम का विस्तार किया जाएगा, जिसके लिए फिर से प्रांतों और क्षेत्रों के साथ परामर्श की आवश्यकता होगी।

फ्रेजर ने कहा कि यह कदम न केवल कनाडा के श्रम बाजार में अंतराल को भरेगा, बल्कि आव्रजन प्रणाली को और अधिक दयालु बना देगा।

उन्होंने कहा, यह मानते हुए कि एक व्यक्ति जो यहां हमारी अर्थव्यवस्था में योगदान दे रहा है, वह योगदान करते समय अपने प्रियजनों के साथ रहने का हकदार है।

एक श्रम सर्वेक्षण के अनुसार, नीतिगत बदलाव का कनाडा की अर्थव्यवस्था पर एक अविश्वसनीय प्रभाव पड़ने की संभावना है, जो कि पिछले एक साल में देश भर में श्रम और विनिर्माण क्षेत्र में कौशल की कमी के कारण लगभग 13 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है।

सबसे हालिया जॉब वैकेंसी डेटा से पता चलता है कि अगस्त में कनाडा में 9,58,500 खुली भूमिकाएं थीं और दस लाख लोग बेरोजगार थे।

तीव्र श्रम की कमी को दूर करने के लिए, कनाडा ने 2025 तक प्रत्येक वर्ष आधा मिलियन आप्रवासियों का स्वागत करने के लिए पिछले महीने अपनी महत्वाकांक्षी आप्रवासन योजना का अनावरण किया।

उत्तर अमेरिकी राष्ट्र ने अपने 2023 के आव्रजन लक्ष्य को बढ़ाकर 465,000 और अपने 2024 के लक्ष्य को क्रमश: 4 प्रतिशत और 7.5 प्रतिशत बढ़ाकर 485,000 कर दिया।

--आईएएनएस

एचएमए/सीबीटी

Related Articles

Comments

 

पेशावर मस्जिद में बम विस्फोट में 70 लोग घायल (लीड-1)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive