Kharinews

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर खुशी, पानी को पाकिस्तान नहीं जाने देंगे : मोदी (लीड-1)

Oct
15 2019

चरखी दादरी/कुरुक्षेत्र (हरियाणा), 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा विधानसभा की एक चुनावी सभा के दौरान मंगलवार को कहा कि भारत अपना पानी पाकिस्तान नहीं जाने देगा। इसके साथ ही उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर परियोजना पर खुशी जाहिर की।

प्रधानमंत्री ने चरखी दादरी में एक चुनावी सभा में कहा, 70 सालों से भारत व हरियाणा के किसानों का पानी पाकिस्तान में बह रहा है। मोदी इस पानी को पाकिस्तान में बहने से रोकेगा और आपके घरों तक लाएगा।

उन्होंने कहा कि जो पानी पाकिस्तान में बह रहा है, उस पर हरियाणा और राजस्थान के किसानों का अधिकार है और पहले की भारतीय सरकारों द्वारा इसे नहीं रोका गया।

उन्होंने रैली में उपस्थित लोगों से कहा, मोदी आपकी लड़ाई लड़ेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने तमिलनाडु के महाबलीपुरम में आयोजित अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के दौरान कहा था कि उन्होंने आमिर खान अभिनीत फिल्म दंगल देखी है, जिसमें भारत की बेटियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि यह सुनकर मुझे हरियाणा पर गर्व महसूस हुआ।

दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता बबीता फोगाट, कुश्ती कोच और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता महावीर सिंह फोगाट की बेटी हैं। उन्हीं के जीवन पर आमिर की ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल बनी है। अब बबीता फोगाट 21 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर दादरी से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की प्रशंसा करते हुए मोदी ने कहा, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान हरियाणा के गांवों के समर्थन के बिना प्रभावी नहीं होता।

इस दौरान उन्होंने अनुच्छेद-370 पर झूठ फैलाने के लिए कांग्रेस के नेताओं पर भी जमकर निशाना साधा।

मोदी ने कहा, ऐसे समय में जब देश जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद-370 को निरस्त करने के निर्णय की सराहना कर रहा है, उस समय कुछ कांग्रेस नेता देश व दुनिया में इसके बारे में झूठ फैला रहे हैं।

मोदी ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा, अगर आपके पास हिम्मत है तो कहें कि जब हम सत्ता में आएंगे तो अनुच्छेद-370 को वापस लाएंगे।

भावनात्मक कार्ड खेलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, मैं चुनावी रैलियों के लिए हरियाणा नहीं आता। मैं हरियाणा में भाजपा के लिए प्रचार नहीं करता। मैं हरियाणा में वोट नहीं मांगता। हरियाणा खुद मुझे बुलाता है। मैं यहां आने से खुद को नहीं रोक सकता। आप लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया है।

अपनी पार्टी के लगातार दूसरे कार्यकाल में वापसी के बारे में आश्वस्त प्रधानमंत्री ने 45 मिनट के संबोधन में कहा कि भाजपा राज्य में फिर से सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह दिवाली हमारी बेटियों के लिए समर्पित होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, दिल्ली में मोदी और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के डबल इंजन ने राज्य का अभूतपूर्व विकास किया है।

कुरुक्षेत्र में आयोजित हुई एक अन्य चुनावी रैली में मोदी ने कहा कि वह खुश हैं कि करतारपुर गलियारा परियोजना पूरी होने वाली है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा देश नौ नवंबर को गुरु नानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व को मनाने की तैयारी कर रहा है।

उन्होंने कहा कि देश प्रकाश पर्व को भव्य तरीके से मनाएगा। इसे केंद्र सरकार विश्व स्तर पर मनाने के सभी प्रयास कर रही है।

मोदी ने कहा, भाजपा के पास राष्ट्रीय हित में निर्णय लेने का स्पष्ट जनादेश है। कांग्रेस और उसके सहयोगियों की जो भी आपत्तियां हैं, भाजपा का स्पष्ट मत है कि राष्ट्रीय हित में जो भी उचित होगा, उसके लिए निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि हमें सात दशक पहले हुई राजनीतिक और रणनीतिक विफलता को कुछ हद तक ठीक करने का मौका मिला है। गीता की धरती पर आने का सौभाग्य मुझे हमेशा एक सुखद अनुभव देता है।

राफेल विमान पर मोदी ने कहा कि दशहरे पर पहला राफेल फाइटर जेट फ्रांस में भारत को सौंपा गया।

उन्होंने कहा, क्या इससे आपको खुशी नहीं मिली? हमें गर्व और खुशी है कि हमारा देश मजबूत हो रहा है, लेकिन मुझे नहीं पता कि जब भी पूरा देश खुश होता है तो कांग्रेस नकारात्मक क्यों हो जाती है।

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे, जबकि 24 अक्टूबर को परिणाम घोषित किया जाएगा।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

व्यापम घोटाला : आरक्षक भर्ती परीक्षा में 31 दोषी, सजा का ऐलान 25 नवंबर को (लीड-1)

Read Full Article
0

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive