Kharinews

कोविड-19 : गुरुग्राम के 10 में से 5 रोगी स्वस्थ

Mar
29 2020

नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली से सटे गुरुग्राम इलाके में अभी तक कोरोनावायरस से 10 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात है कि इन 10 कोरोना रोगियों में से पांच व्यक्ति अब पूरी तरह स्वस्थ हैं।

अलग-अलग अस्पतालों में इनका उपचार किया गया है। उपचार के उपरांत सामने आए नतीजों से अब हरियाणा सरकार भी उत्साहित है। गुड़गांव के अलावा फरीदाबाद में भी कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति अब पूरी तरह स्वस्थ हो चुका है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, हरियाणा के लिए बड़ी खुशी की बात है कि कोरोनावायरस से संक्रमित 20 मरीजों में से 6 लोग अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इनमें 5 व्यक्ति गुरुग्राम जिले के और एक व्यक्ति फरीदाबाद जिले का है। इसके साथ ही राहत की बात यह है कि प्रदेश में अभी तक कोरोना के कारण किसी व्यक्ति की जान नहीं गई है।

कोरोनावायरस की रोकथाम और उपचार को लेकर लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने एक अहम बैठक की। इस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री के अलावा स्वास्थ्य विभाग और सभी जिला स्तर के अधिकारियों व मैडिकल कालेजों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

बैठक में बताया गया कि गुरुग्राम जिले में जो 10 पॉजिटिव केस थे, उनमें से अब पांच का सैंपल नेगेटिव आ गया है, अर्थात पांच का इलाज हो गया है और वे अब संक्रमित नहीं रहे। जिले में जो सबसे पहला पॉजिटिव केस था, उसका टेस्ट भी अब नेगेटिव आ गया है।

इसी प्रकार, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फरीदाबाद में 3 पॉजिटिव केस थे, जिसमें से आज 1 का टेस्ट नेगेटिव आ गया है, इसका मतलब है कि अब फरीदाबाद में कुल 2 संक्रमित मरीज ही रह गए हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना से प्रभावित मरीजों के इलाज के लिए पूर्ण रूप से समर्पित कोविड-19 अस्पताल बनाने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के काम में लगे स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों की विशेष तौर पर गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला प्रशासन के अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की।

मुख्यमंत्री ने जिला स्तर के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा, अपने-अपने जिले में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम बनाकर तैयार रखें, ताकि जरूरत पड़ने पर कोरोना की महामारी व स्वास्थ्य विभाग द्वारा उठाए जाने वाले आवश्यक कदमों बारे आपस में विचार-विमर्श कर सही निर्णय लिया जा सके।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

ऐतिहासिक कार्यो के लिए जाना जाएगा मोदी सरकार का पहला साल : अश्विनी चौबे

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive