Kharinews

तमिलनाडु के राज्यपाल ने सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए कोटा को मंजूरी दी

Oct
30 2020

चेन्नई, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आखिरकार सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए कोटा को शुक्रवार को मंजूरी दे दी। इससे पहले उन्होंने कहा था कि उन्हें सरकारी छात्रों के लिए आरक्षण विधेयक का अध्ययन करने के लिए लगभग तीन सप्ताह का समय चाहिए होगा।

तमिलनाडु सरकार द्वारा अंडरग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए 7.5 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने के लिए एक सरकारी आदेश जारी करने के एक दिन बाद उन्होंने सहमति दे दी।

एक बयान में, गवर्नर कार्यालय में अतिरिक्त निदेशक (जनसंपर्क) ने शुक्रवार को कहा कि पुरोहित ने तमलिनाडु में सरकारी स्कूलों के छात्र बिल, 2020 के अधिमान्य आधार पर चिकित्सा, दंत चिकित्सा, भारतीय चिकित्सा और होम्योपैथी में अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश की स्वीकृति दी है।

बयान के अनुसार, पुरोहित ने 26 सितंबर को भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कानूनी राय मांगी थी। मेहता की कानूनी राय 29 अक्टूबर को प्राप्त हुई थी।

मेहता ने अपनी राय में कहा है कि तमिलनाडु विधेयक भारत के संविधान के अनुरूप है।

तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रमों में 7.5 प्रतिशत आरक्षण को लागू करने के लिए कार्यकारी आदेश रूट अपनाने का फैसला किया, जिन्होंने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) पास कर ली है।

--आईएएनएस

वीएवी/आरएचए

Related Articles

Comments

 

यूपी में होम स्टे योजना बनेगी रोजगार का जरिया

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive