Kharinews

तेलंगाना भाजपा प्रमुख महिला आयोग के समक्ष पेश हुए

Mar
18 2023

हैदराबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी बीआरएस नेता के कविता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए जारी नोटिस के जवाब में तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय शनिवार को राज्य महिला आयोग के समक्ष पेश हुए।

आयोग ने टिप्पणियों को गंभीरता से लेते हुए संजय से करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की। पैनल ने उन्हें भविष्य में इस तरह की टिप्पणी न करने की चेतावनी दी।

आयोग के सदस्यों ने कथित तौर पर विभिन्न मौकों पर महिलाओं के खिलाफ की गई उनकी आपत्तिजनक टिप्पणियों के वीडियो दिखाए और उनसे कई सवाल किए। संजय, जो सांसद भी हैं, ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कविता के खिलाफ कोई अपमानजनक टिप्पणी नहीं की।

यह साफ नहीं है कि आयोग भाजपा नेता को फिर से तलब करेगा या नहीं। आयोग के सामने पेश होने के बाद, उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जो टिप्पणी की, वह तेलंगाना में इस्तेमाल होने वाला एक सामान्य वाक्यांश था। इससे पहले, महिला आयोग के कार्यालय के बाहर तनाव था, क्योंकि बीआरएस कार्यकर्ताओं ने संजय के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया। बीजेपी की महिला नेता और कार्यकर्ता भी वहां अपने प्रदेश अध्यक्ष के बचाव में जुटी थीं।

संजय ने दिल्ली शराब नीति मामले को लेकर कविता पर निशाना साधते हुए टिप्पणी की थी जिसमें कविता से हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी। भाजपा नेता के कार्यालय ने बयान का बचाव करते हुए कहा कि यह तेलुगु में इस्तेमाल होने वाला सामान्य मुहावरा है, जिसका अनुवाद है कि अगर कोई अपराध करता है, तो आप सराहना करेंगे या दंडित करेंगे।

आयोग ने संजय को 15 मार्च को पेश होने के लिए समन भेजा था, लेकिन उन्होंने पैनल को बताया कि चूंकि संसद का बजट सत्र चल रहा है और उनकी उपस्थिति जरूरी है, इसलिए वह 15 मार्च को पेश नहीं हो सकते। उन्होंने 18 मार्च को पेश होने की अनुमति मांगी थी। आयोग ने बुधवार को उनके अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

महिला पैनल ने कविता के खिलाफ संजय द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी का स्वत: संज्ञान लिया था, कविता तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य भी हैं। सत्तारूढ़ दल ने संजय की टिप्पणी को गंभीरता से लिया है और राज्य में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन कर उनसे माफी मांगने की मांग की है। बीआरएस नेताओं ने संजय के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

Related Articles

Comments

 

दोस्त के आचरण से मायूस अपने वतन लौटी रूसी युवती

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive