Kharinews

दिल्ली में कोरोना से और 38 मौतें, 1800 कंटेनमेंट जोन

Sep
20 2020

नई दिल्ली, 20 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना से 38 व्यक्तियों की मौत हो गई। इसी दौरान कोरोना के 4219 नए मामले भी सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 2.40 लाख के पार हो गई।

बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना की जांच के लिए 61,973 आरटी पीसीआर और एंटीजन टेस्ट किए गए। बीते 2 महीने के दौरान दिल्ली में कोरोना रोगियों की संख्या में लगातार कमी आई थी। हालांकि अब दिल्ली में दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव मामलों में भी तेजी आई है।

शनिवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा, बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 4071 नए मामले सामने आए हैं। इसी दौरान 4219 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। 24 घंटों के दौरान ही दिल्ली में 38 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हो गई। अब तक 4,945 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कुल 2,42,899 व्यक्तियों को कोरोना हुआ और इनमें से 2,05,890 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 32,064 एक्टिव कोरोना रोगी हैं।

वहीं दिल्ली में लगातार कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। फिलहाल पूरी दिल्ली में 1820 कोरोना कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

गौरतलब है कि कोरोना की रोकथाम के साथ ही दिल्ली में डेंगू की रोकथाम के लिए भी एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 10 हफ्ते का यह अभियान प्रत्येक रविवार सुबह 10 बजे 10 मिनट के लिए चलाया जाता है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, डेंगू के खिलाफ अभियान के दूसरे रविवार को मैंने फिर से अपने घर का निरीक्षण किया और जमा पानी को बदल दिया। मुझे इसमें केवल 10 मिनट लगे, आपको भी अपने घर की जांच करनी चाहिए। डेंगू हारेगा और दिल्ली एक बार फिर जीतेगी। डेंगू के लिए कुछ निवारक उपायों में घर, आसपास और फूल दान में जमा पानी को निकालना, कूलर में जमा पानी को बदलना, या जमा पानी में तेल या पेट्रोल की कुछ बूंदें डालना और पानी के टैंकों को हमेशा ढक्कन के साथ ढककर रखना शामिल है।

--आईएएनएस

जीसीबी/एसजीके

Related Articles

Comments

 

अपनी सेवा का प्रचार करने के लिए हम भी भुगतान करते हैं : गूगल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive