Kharinews

दुबई में एयर इंडिया एक्सप्रेस के परिचालन को अस्थायी रूप से बंद किया गया

Sep
18 2020

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। दुबई में एयर इंडिया एक्सप्रेस के परिचालन को शुक्रवार से 15 दिनों तक के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

एयरलाइन के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस को गुरुवार को दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण से नोटिस ऑफ सस्पेंशन मिला है।

बयान में कहा गया, नोटिस क्रमश: 28 अगस्त और 4 सितंबर को दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों में दिल्ली और जयपुर में एयरलाइन के ग्राउंड हैंडलिंग एजेंटों द्वारा एक कोविड पॉजिटिव यात्री को यात्रा करने देने की अनुमति देने के संदर्भ में दिया गया है।

इसमें कहा गया, जानकारी के अनुसार, जो यात्री उड़ान में कोविड पॉजिटिव यात्री के पास बैठे थे, उन्हें दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा निर्धारित नियम के तहत कोविड जांच से गुजरना पड़ा या क्वांरटीन में रहना पड़ा।

अपनी ओर से, एयरलाइन ने खुलासा किया कि संबंधित ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसियों ने अपने कर्मचारियों के खिलाफ उचित दंडात्मक कार्रवाई की है, जिन्हें दिल्ली और जयपुर में चूक के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

इसने कहा कि नोटिस मिलने से पहले, एयरलाइन ने दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी को एक पत्र सौंपकर माफी मांगी। इस तरह की चूक से बचाव के लिए संबंधित ग्राउंड हैंडलिंग एजेंटों के साथ मिलकर एयरलाइन द्वारा उठाए गए विभिन्न कार्यों का विवरण दिया था।

इसके अलावा, एयरलाइन ने कहा कि दुबई जाने के लिए बुक की गई यात्रियों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए, इसने प्रभावित यात्रियों की सुविधा के लिए शारजाह के लिए अतिरिक्त उड़ानें शुरू की हैं।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि जिन प्रभावित यात्रियों ने दुबई जाने के लिए बुकिंग की है, उन्हें आगामी तारीख पर दोबारा बुक करने का विकल्प दिया जा रहा है।

--आईएएनएस

वीएवी/आरएचए

Related Articles

Comments

 

उप्र 2019 में देश में शीर्ष पर्यटन स्थल के रूप में उभरा

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive