Kharinews

देश के लोकतंत्र का मजाक बना दिया है आप ने, भाजपा पार्षदों और सांसदों से मारपीट करने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई- मनोज तिवारी

Jan
24 2023

नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली से भाजपा के लोक सभा सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी पर देश के लोकतंत्र का मजाक बनाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि भाजपा पार्षदों और सांसदों के साथ बैठक में मारपीट की गई। तिवारी ने मारपीट करने वाले आप के गुंडों पर कार्रवाई करने की भी मांग की।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली प्रदेश भाजपा के महासचिव हर्ष मल्होत्रा ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों द्वारा मेयर चुनाव को एक बार फिर से बाधित किया गया है, जिसके बाद कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं।

मनोज तिवारी ने कहा कि 6 जनवरी को निगम सदन के अंदर जो कुछ भी हुआ उसे पूरी दिल्ली की जनता ने देखा और आज सवाल भी यही है कि आखिर दिल्ली को उसका मेयर देने के लिए आम आदमी पार्टी इतनी डर क्यों रही है। तिवारी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के गुंडे जो सदन के अंदर भी थे और बाहर भी सभी ने मिलकर भाजपा के पार्षदों और सांसदों के साथ अभद्र व्यवहार किया है। लोकतंत्र और देश के संविधान का आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा मजाक बनाया जा रहा है। शपथ प्रक्रिया तक आम आदमी पार्टी के पार्षद चुप रहे, लेकिन जैसे मेयर का चुनाव होना था एक बार फिर से हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो कभी दावा नहीं किया कि उसका मेयर जीत रहा है। भाजपा सिर्फ चुनाव लड़ रही है लेकिन आम आदमी पार्टी चुनाव से भाग रही है और उसके लिए तरह-तरह के बहाने ढूंढ रही है।

वहीं हर्ष मल्होत्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल करते हुए पूछा कि बहुमत होने के बाद भी आम आदमी पार्टी मेयर के चुनाव में बाधा क्यों डाल रही है ? 6 जनवरी को जिस कारण के साथ आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने हंगामा किया था आज उस पर कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन जैसे ही मेयर चुनाव की बात शुरू हुई तुरंत हंगामा करने लगे। आप के इस दुर्व्यहार से आज एक महीने से दिल्ली की जनता को उसका मेयर नहीं मिला है, निगम का काम बंद है।

मल्होत्रा ने कहा की आप के पार्षदों ने टेबल पर खड़े होकर हंगामा करा और भाजपा की महिला पार्षदों के साथ बदतमीजी की गई। रेखा गुप्ता के साथ भी बदतमीजी की गई और जब उसे रोकने की कोशिश की गई तो भाजपा पार्षद संदीप कपूर के साथ मारपीट की गई जिसकी शिकायत पुलिस में की गई है और कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि आप के अंदर दो-दो लोगों ने मेयर का पर्चा भरा था और इसी डर के कारण आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर सदन के अंदर हंगामा करवाया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री सिसोदिया से मांग की कि दिल्ली का मेयर बनने दें ताकि दिल्ली मे विकास को गति मिल सके।

संदीप कपूर ने आरोप लगाया कि भाजपा पार्षदों के साथ जिन आप पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने बदतमीजी की, उनके मुंह से बदबू आ रही थी। वहीं दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा है कि जैसे ही नगर निगम बैठक महापौर चुनाव की स्थिती पर पहुंची तो आम आदमी पार्टी ने कार्यवाही बाधित कर दी उससे जाहिर होता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नहीं चाहते कि दिल्ली को मेयर मिले क्योंकि उन्हें डर है कि एकीकृत सिंगल मेयर, उनसे भी लोकप्रिय हो जायेंगे और पार्टी पर उनके राजनीतिक नियंत्रण के लिए एक संभावित खतरा बन सकते हैं।

नगर निगम भारी भरकम बजट वाली एक स्वतंत्र इकाई है और मेयर को मीडिया में उतना ही स्थान मिलता है जितना मुख्यमंत्री को और केजरीवाल को इसी बात का डर है।

--आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

Related Articles

Comments

 

तमिलनाडु : बस में आग लगने से 10 घायल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive