Kharinews

नीतीश ने बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया, कोसी तटबंध का भी किया मुआयना

Aug
08 2020

पटना, 8 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को विभिन्न जिलों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों एवं तटबंधों का हवाई सर्वेक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया भागलपुर, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, मधुबनी और दरभंगा के बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कटिहार और भागलपुर जिलों में कई बांधों और सुरक्षात्मकों कार्यो का भी हवाई सर्वेक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने पूर्णिया के चूनापुर हवाईअड्डा के कॉन्फ्रेंस हॉल में पूर्णिया प्रमंडल की आयुक्त एवं जिलाधिकारी के साथ संभावित बाढ़ एवं कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक की तथा कई आवश्यक निर्देश दिए।

समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी इस क्षेत्र में नदियों का जलस्तर कम है, लेकिन बाढ़ की संभावना सितंबर माह तक बनी रहेगी। इसके लिए पूरी तैयारी एवं सतर्कता बनाए रखें।

उन्होंने अधिकारियों को जिलों में संभावित बाढ़ वाले क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की जांच में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।

समीक्षा के दौरान विधायक लेसी सिंह, मुख्य सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव (जल संसाधन) संजीव हंस, पूर्णिया प्रमंडल की आयुक्त सफीना एन., पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार, पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

पूर्णिया के बाद मुख्यमंत्री ने सुपौल के वीरपुर पहुंचकर कोसी नदी के पूर्वी तटबंध का निरीक्षण किया। तटबंध के स्पर संख्या-10 पिपराही, वीरपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बाढ़ से बचाव को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर संबंधित विभागीय अधिकारियों से चर्चा की और कई आवश्यक निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सभी स्पर एवं तटबंध का नियमित निरीक्षण करते रहने के निर्देश दिए।

--आईएएनएस

एमएनपी

Related Articles

Comments

 

टेनिस : जोकोविच ने रोम में जीता 36वां मास्टर्स खिताब

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive