Kharinews

भूमिपूजन के चुनिंदा मेहमानों की सूची में राजस्थान का सिंघल परिवार

Aug
04 2020

जयपुर, 4 अगस्त (आईएएनएस)। राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभा चुके दिवंगत विहिप नेता अशोक सिंघल के भतीजे सलिल सिंघल को भूमिपूजन के ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चुनिंदा मेहमानों की सूची में शामिल किया गया है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह में मंच साझा करेंगे।

सलिल, अशोक सिंघल के बड़े भाई के बेटे हैं। सलिल सिंघल के छोटे भाई अरविंद ने कहा कि उनके भाई अपनी पत्नी मधु और बेटे मयंक के साथ राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह में भाग लेंगे। इसके लिए वे मंगलवार को अयोध्या पहुंच रहे हैं।

श्री राम मंदिर तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को कहा कि उन्हें सभी मेहमानों के साथ मंच पर बैठाया जाएगा।

सलिल पीआई इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं। वह दिल्ली में रहते हैं।

दिवंगत विहिप अध्यक्ष अशोक सिंघल ने राम मंदिर आंदोलन में आक्रामक रूप से हिस्सा लेते हुए इसे अगले स्तर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई थी।

1984 में उन्हें विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। वह दिसंबर 2011 तक इस पद पर रहे। इसके चार साल बाद 2015 में उनकी मृत्यु हो गई थी।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

मप्र : कोरोना के खिलाफ पुलिस अफ सर की मुहिम

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive