Kharinews

मोहब्बत की नगरी आगरा में ट्रम्प और मोदी की दोस्ती का रंग हुआ गाढ़ा

Feb
21 2020

आगरा, 21 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी की दोस्ती का रंग आगरा की दीवारों में गाढ़ा होने लगा है। एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक जाने वाले रास्ते की दीवारें दोनों की पेंटिग्स से रंगी जा चुकी है। सड़क किनारे की दीवारों पर आकर्षक कलाकृतियां उकेरी गई हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का ताजनगरी आगरा में सांस्कृतिक अभिनंदन किया जाएगा। प्रदेशभर से तीन हजार कलाकार 24 फरवरी को ट्रम्प के आगमन पर शानदार प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध करेंगे। एयरपोर्ट से ताजमहल तक रास्ते में 16 स्थलों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे।

500 कलाकर राधा-कृष्ण का स्वरूप धारण करके अद्भुत प्रस्तुति देंगे। डोनाल्ड ट्रंप को हर कदम पर भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। किसी दीवार पर ट्रंप की तस्वीर के साथ अतिथि देवो भव: का संदेश लिखा है तो किसी पर मोदी-ट्रंप की तस्वीर है।

आगरा एयरफोर्स स्टेशन से लेकर होटल अमर विलास तक कई दीवारों पर ट्रंप और मोदी की शानदार पेंटिंग बनाई गई है। हर पेंटिंग में कुछ न कुछ मैसेज है। खेरिया मोड़ से ईदगाह सहित अन्य क्षेत्रों में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी की कई पेंटिंग भी बनाई गई है। कमिश्नरी के आसपास आगरा की संस्कृति की झलक प्रदर्शित की गई है। साथ ही मृग, मोर, भालू, चीता सहित अन्य जानवरों की पेंटिंग की गई है। नगर निगम के इस कार्य में इंडिया राइजिंग की टीम कर रही है। लगातार तीन दिन अभियान चलाया जा रहा है।

18 फरवरी को ट्रंप के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने आगरा आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए थे कि ट्रंप का स्वागत उत्सव की तरह होना चाहिए। इसी के चलते प्रशासन ट्रंप के स्वागत की तैयारियों में जी जान से जुटा हुआ है।

सड़क किनारे की दीवारों की पेंटिंग गेरूआ रंग से की जा रही है। यही नहीं, रूट पर दस हजार गमले भी रखवाए जाएंगे। गुरुवार को कमिश्नरी के सामने डिवाइडर के खाली हिस्से में 50 गमले रखवाए गए। फतेहाबाद और माल रोड का हुलिया बदल गया है। तिरंगी लाइट से लेकर रोड के किनारे की सफाई कराई जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 24 फरवरी को आगरा आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में किसी तरह की चूक हुई तो अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मंडलायुक्त और जिलाधिकारी से कहा कि खेरिया एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक कहीं भी गंदगी, धूल और बदबू नहीं होनी चाहिए। ट्रंप का स्वागत उत्सव की तरह किया जाए।

-- आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

एसएचओ मुंडका ने तीन मातहतों के साथ खुद को होम कोरोंटाइन किया

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive