Kharinews

राजस्थान में कोरोना के कारण 8वीं मौत

Apr
10 2020

जयपुर, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। राजस्थान में कोरोनावायरस के कारण आठवें मरीज की मौत हो गई। राज्य में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आने के साथ कुल मामलों की संख्या 489 हो गई है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि जयपुर के रामगंज की एक 65 वर्षीय महिला, जो बुधवार को उच्च रक्तचाप के साथ सांस लेने में परेशानी, निमोनिया की शिकायत के बाद एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराई गई थी, गुरुवार शाम को उसकी मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि इस बीच, बांसवाड़ा में रिपोर्ट किए गए 12 नए मरीजों के मामले पूर्व में कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने के कारण हैं। जैसलमेर (पोखरण) में भी आठ नए मामले सामने आए हैं, जबकि झालावाड़ में तीन नए मामले आए हैं।

अलवर में पाए गए एक नए रोगी ने दिल्ली से यात्रा की थी लेकिन उसके कोरोना मरीज के संपर्क में आने की जानकारी नहीं है। भरतपुर में कोरोना मामला मामला एक कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमात के अनुयायी के संपर्क में आने से संबंधित है। कोटा से रिपोर्ट किया गया एक मामला भी कोरोना मरीज के सपंर्क में आने से जुड़ा है।

जयपुर जिले में सबसे अधिक 168 जबकि जोधपुर में 34 और झुंझुनू में 31 कोरोना रोगी हैं।

भीलवाड़ा में 27, जैसलमेर में 28, टोंक में 27, बांसवाड़ा में 24, अजमेर में 5, अलवर में 6, भरतपुर में 9, बीकानेर में 20, चूरू में 11, दौसा में 6, धौलपुर में 1, डूंगरपुर में 5, करौली और पाली में 2-2, सीकर में एक, उदयपुर में 4, प्रतापगढ़ में 2, नागौर में 1, कोटा में 18, झालावाड़ में 12 और बाड़मेर में एक कोरोना मरीज है।

कुल मिलाकर, 19,107 नमूनों का परीक्षण किया गया, जिनमें से 17,851 नेगेटिव हैं। 767 नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

स्पेसएक्स के क्रू ड्रैगन ने अंतरिक्ष केंद्र पहुंच कर रचा इतिहास (लीड-1)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive