Kharinews

सीआरपीएफ को मिली बड़ी सफलता, 5 नक्सली गिरफ्तार, 7 ने किया आत्मसमर्पण

Dec
05 2022

नई दिल्ली, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 3 राज्यों में सुरक्षाबलों ने अलग अलग ऑपेरशन के दौरान 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 7 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। सीआरपीएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को 5 नक्सलियों को पकड़ा गया और 7 ने 3 राज्यों में सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। जानकारी के मुताबिक तेलंगाना में एक संयुक्त अभियान में सीआरपीएफ और पुलिस की टुकड़ियों ने तेलंगाना के चेरला पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले वन क्षेत्र से 5 मिलिशिया को गिरफ्तार किया है।

वहीं आंध्रप्रदेश में 2 नक्सलियों ने सीआरपीएफ और आंध्र प्रदेश पुलिस के अधिकारियों के सामने यतापाका में आत्मसमर्पण किया। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के सुकमा में 4 नक्सलियों और चिंतागुफा में 1 नक्सली ने सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण किया है।

सीआरपीएफ ने बताया कि नक्सली खतरे का मुकाबला करने के लिए बल ने अभियान चलाने, नक्सली आपूर्ति लाइनों को बंद करने, कोर क्षेत्रों में नए शिविरों की स्थापना करने और नक्सलियों से हथियार छोड़ने और मुख्यधारा में शामिल होने का आग्रह करने की बहुआयामी रणनीति अपनाई है। यही वजह की उन्हें इसमें सफलता मिल रही है।

--आईएएनएस

एसपीटी/एसकेपी

Related Articles

Comments

 

तमिलनाडु : बस में आग लगने से 10 घायल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive