Kharinews

मुझे दूसरे कोविड बूस्टर शॉट से बड़े दुष्प्रभाव हुए : एलन मस्क

Jan
21 2023

नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क शनिवार को कोविड-19 टीकों के गंभीर दुष्प्रभावों पर बढ़ती बहस में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि मुझे दूसरे बूस्टर शॉट से प्रमुख दुष्प्रभाव हुए।

एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि उन्हें उन दिनों मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं मर रहा हूं।

अरबपति ने कहा, पहला एमआरएनए बूस्टर ठीक था, लेकिन दूसरे ने मुझे तोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि उन्हें जॉनसन एंड जॉनसन का टीका लगा था, जिसका कोई बुरा प्रभाव नहीं था, सिवाय मेरी बांह में थोड़ी देर के लिए दर्द हुआ।

कोविड टीकों के दुष्प्रभावों के बारे में मस्क की स्वीकारोक्ति तब आई जब डेविस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक के दौरान फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोरला ने कंपनी के टीके की प्रभावशीलता के बारे में मुश्किल सवालों का जवाब देने से परहेज किया।

बोरला ने किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया और इसके बजाय बार-बार थैंक यू वेरी मच और हैव ए वंडरफुल डे जैसे वाक्यांशों के साथ जवाब दिया।

मस्क ने यह भी खुलासा किया कि उनके चचेरे भाई, जो युवा हैं और चरम स्वास्थ्य में हैं, को मायोकार्डिटिस का एक गंभीर मामला था और कोविड वैक्सीन जैब के बाद उन्हें अस्पताल जाना पड़ा।

भारत सहित दुनिया भर में कोविड टीकों के दुष्प्रभावों पर बहस जोर पकड़ रही है।

भारत में, सरकार ने इस सप्ताह के शुरू में अलग-अलग कोविड-19 टीकों के बाद के प्रभावों की फिर से पुष्टि की, लेकिन आईएएनएस की आरटीआई याचिका पर आधारित एक रिपोर्ट का खंडन किया, जिसमें इन टीकों के संभावित प्रभाव को गलत जानकारी बताया गया था।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Related Articles

Comments

 

पेशावर मस्जिद में बम विस्फोट में 70 लोग घायल (लीड-1)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive