Kharinews

अंडर19 महिला टी20 विश्व कप : भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर जीता खिताब

Jan
29 2023

पोटचेफस्ट्रम, 29 जनवरी (आईएएनएस)। बल्लेबाज सौम्या तिवारी और गोंगाडी तृषा ने तीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी कर भारत को यहां मार्क्‍स ओवल में रविवार को इंग्लैंड पर सात विकेट से जीत दिलाकर पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का दिलाने में मदद की।

शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ बेहतरीन फिल्डिंग से भारत ने इंग्लैंड को सिर्फ 68 रन पर ढेर करने के बाद सौम्या (नाबाद 24) और तृषा (24) ने एक महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत को महिला क्रिकेट में अपना पहला विश्व कप खिताब दिलाया। ऐतिहासिक क्षण उस देश में आया है, जहां भारत ने पहली बार 18 साल पहले 2005 के वनडे विश्व कप के दौरान विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरीं कप्तान शेफाली वर्मा ने हन्ना बेकर की गेंद पर चौका मारकर शुरुआत की। इससे पहले सोफिया स्मेल को लॉन्ग ऑफ पर अगले ओवर में एक छक्का लगाया। लेकिन तीसरे ओवर में हन्ना की गेंद पर शेफाली (15) कैच आउट हो गईं।

श्वेता सहरावत ने चौथे ओवर में ग्रेस स्क्रिवेंस की ओवरपिच डिलीवरी पर अपना पहला चौका लगाया। लेकिन अगली ही गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गईं।

रन-चेज में मुश्किल आने के साथ सौम्या ने पांचवें ओवर में हन्ना के अतिरिक्त कवर पर शॉट लगाया। अगली ही गेंद पर वह बाल-बाल बच गईं।

कुछ कसी हुई गेंदबाजी और अच्छी फिल्डिंग के जरिए इंग्लैंड भारत पर दबाव बनाता दिखा। लेकिन सौम्या और तृषा ने सिंगल लेकर स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। सौम्या ने भी आठवें ओवर में कीपर को फ्लिक करके सोफिया की गेंद पर एक चौका लगाया।

जब अगले ओवर में जोसी ग्रोव्स की गेंद को सौम्या ने चौके लिए भेजा, दूसरी ओर, तृषा ने 12वें ओवर में ऐली एंडरसन को फ्रंट फुट और बैक फुट पर स्क्वायर लेग के जरिए बैक-टू-बैक बाउंड्री के लिए पुल किया।

इसके बाद तृषा (24) मैच जल्द खत्म करने के चक्कर में एलेक्सा की गेंद पर बोल्ड हो गईं। लेकिन सौम्या ने विनिंग शॉट लगाकर भारत को महिला क्रिकेट में अपनी पहली वैश्विक ट्रॉफी दिलाई।

--आईएएनएस

आरजे/एसजीके

Category
Share

Related Articles

Comments

 

एंटीलिया बम कांड मामला: परमबीर सिंह की भूमिका की जांच के लिए दायर याचिका को बॉम्बे हाईकोर्ट ने किया खारिज

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive