Kharinews

अगर बीसीसीआई आईपीएल के लिए टी-20 विश्व कप की जगह चाहेगी तो पा लेगी : चैपल

May
22 2020

मेलबर्न, 22 मई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ईयान चैपल का मानना है कि खिलाड़ी अपने देश के प्रति दायित्व महसूस करते हैं और अगर आस्ट्रेलिया के घरेलू सीजन का समय आईपीएल के सीजन के समय के साथ टकराया तो वह आईपीएल छोड़ देंगे।

चैपल का बयान हमवतन पैट कमिंस के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने आईपीएल के 13वें सीजन में खेलने की इच्छा जाहिर की थी।

चैपल को लगता है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) इस समय खिलाड़ियों का आर्थिक तौर पर अच्छे से ख्याल रख रही है इसलिए उसके खिलाड़ी शेफील्ड शील्ड छोड़कर आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

चैपल ने वल्र्ड वाइड स्पोटर्स से बात करते हुए कहा, यह बयान उस इंसान के मुंह से आ रहा है जो कभी बोर्ड का फैन नहीं रहा, लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों का क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा इस समय अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि यहां दायित्व की बात आ जाएगी।

उन्होंने कहा, यह एक मौका भी है जहां हम बता सकते हैं कि विश्व क्रिकेट भारत के कारण पीछे हटने नहीं हटने वाला है।

अगर किसी खिलाड़ी को आस्ट्रेलिया में ज्यादा पैसा नहीं मिल रहा होता और उसका अधिकतर पैसा आईपीएल से आ रहा होता तो मैं इस बात को मान लेता। इस मामले में अगर मैं सीए के बोर्ड का सदस्य होता तो मुझे उससे हमदर्दी होती।

पूर्व कप्तान ने कहा, लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों को अच्छा खासा पैसा दिया जा रहा है इसलिए यह तर्क तो विफल है। दायित्व आस्ट्रेलिया होनी चाहिए।

कोरोनावायरस के कारण सारी क्रिकेट गतिविधियां बंद हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल को भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है और अब वो अक्टूबर-नवंबर की विंडो पर आईपीएल के लिए ध्यान दे रही है, लेकिन इस समय आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाना है।

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबटर्स ने कहा है कि टी-20 विश्व कप का आयोजन काफी मुश्किल लग रहा है। उन्होंने कहा है कि इस पर आईसीसी को फैसला लेना है। चैपल ने कहा कि इस साल इतने बड़े स्तर का टूर्नामेंट आयोजित करने का सवाल नहीं उठता इसलिए उनका कहना है कि अगर बीसीसीआई को आईपीएल के लिए विश्व कप वाली विंडो चाहिए तो वह हासिल कर लेगी।

उन्होंने कहा, पहली चीज आप यह जानते हो कि बीसीसीआई जीतेगी। अगर वो अक्टूबर में खेलना चाहते हैं तो खेल लेंगे। इस समय मुझे लगता है कि टी-20 विश्व कप होने की संभावना काफी कम है।

पूर्व बल्लेबाज ने कहा, विश्व कप में काफी सारे देश होंगे इसलिए व्यवस्थात्मक तरीके से इसकी संभावना काफी मुश्किल है, लेकिन यह एक क्रिकेटर की बात है मेडिकल संबंधी इंसान की नहीं, या उस इंसान की नहीं जिसे टूर्नामेंट कराने का अनुभव हो।

चैपल ने कहा, लेकिन मेरे लिए 16 टीमें चिंता का विषय हैं और अगर बीसीसीआई आईपीएल के लिए जगह चाहती है तो उसे शायद मिल जाएगी।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

आत्मनिर्भर भारत पैकेज एमएसएमई के इंजन के लिए ईंधन : मोदी

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive