Kharinews

आईएसएल-6 : एटीके को 2-1 से हराकर टॉप पर पहुंचा एफसी गोवा

Dec
14 2019

फातोर्दा (गोवा) , 14 दिसम्बर (आईएएनएस)। एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है। मेजबान टीम ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन एटीके एफसी को 2-1 से हराने के साथ पहला स्थान हासिल किया।

बीते साल फाइनल खेलने वाली गोवा की टीम ने पहले स्थान से एटीके को ही हटाया है। एटीके के आठ मैचों से 14 अंक हैं जबकि गोवा के इतने ही मैचों से 15 अंक हो गए हैं। गोवा की यह चौथी जीत है। गोवा के लिए इस मैच में माउतोर्दा फाल ने 60वें और फेरान कोरोमिनास ने 66वें मिनट में गोल किए जबकि एटीके के लिए जॉबी जस्टिन ने 64वें मिनट में गोल किए।

पहला हाफ गोलरहित रहा। इस हाफ में कोई बड़ा मौका नहीं बना लेकिन जो भी मौके बने, वे मेजबान एफसी गोवा के नाम रहे। सातवें मिनट में प्रीतम कोटाल ने राइट फ्लैंक से आए क्रास पर अच्छा बचाव करते हुए एटीके को पिछड़ने से बचाया। 35वे मिनट में जैकीचंद सिंह गोलकीपर के साथ वन-ऑन-वन थे लेकिन ऑफसाइड करार दिए गए।

इसी तरह अंतिम पलों में ब्रेंडन फर्नाडिस अपने हिस्से आए मौके को भुना नहीं सके। गोवा ने शुरुआत से ही अटैकिंग फुटबाल खेली। यही कारण रहा कि इस हाफ में 70 फीसदी समय तक गेंद उसके पास रही जबकि उसने टारगेट पर चार शॉट लिए जबकि एटीके एक भी शॉट नहीं ले पाई।

ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमों, खासकर एफसी गोवा ने ठान लिया था कि पहले हाफ में गंवाए गए मौकों को वह हर हाल में दूसरे हाफ में भुनाएगी। 55वें मिनट में एक निराशाजनक फाउल हुआ। शेरीटन फर्नाडिस ने गलत तरीके से माइकल सूसाइराज को गिरा दिया।

गोवा ने 60वें मिनट में एक जोरदार हमला किया। जैकीचंद सिंह के क्रास को रोकने के प्रयास में प्रबीर दास हाथ लगा बैठे। इस पर गोवा को फ्रीकिक मिला। ब्रेंडन फर्नाडिस ने एक बेहतरीन फ्रीकिक लिया, जिस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए माउतोर्दा फाल ने गोवा को 1-0 से आगे कर दिया।

64वें मिनट में सूसाइराज को मैदान से बाहर जाना पड़ा। जॉबी जस्टिन ने उनका स्थान लिया और आते ही जस्टिन ने एक बेहतरीन गोल करते हुए एटीके को बराबरी पर ला दिया। जस्टिन ने यह गोल रीबाउंड पर किया।

अभी एटीके बराबरी के गोल का जश्न ठीक से मना भी नहीं पाई थी कि गोवा के सबसे सफल स्ट्राइकर फेरान कोरोमिनास ने 66वें मिनट में गोल करते हुए एक बार फिर मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया। कोरो का यह इस सीजन का पहला गोल है।

कोरो ने यह गोल बोउमोस के पास पर किया। इसमें ब्रेंडन की भी अहम भूमिका रही। ब्रेंडन ने ही सही समय पर बोउमोस को राइट फ्लैंक पर अच्छा पास दिया था, जिसे उन्होंने कोरो के हवाले किया था। इस तरह छह मिनट में हुए तीन गोलों ने मैच में रोमांच ला दिया।

72वें मिनट में जैकीचंद सिंह बाहर गए और मानवीर ने उनकी जगह ली। मानवीर ने आते ही मैदान पर अपना असर दिखाना शुरू किया लेकिन कुछ मौकों पर वह जल्दबाजी कर बैठे, जिससे गोवा कुछ अच्छे मौके गंवा बैठा। उनके सामने सबसे बड़ा मौका 85वें मिनट में आया था लेकिन वह एटीके के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य को छका नहीं सके। अगर वह सफल हो गए होते तो गोवा 3-1 से जीत गया होता। हालांकि गोवा की टीम 2-1 की जीत से भी खुश है क्योंकि वह टॉप पर पहुंच गई है।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

मप्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 66 हुई ( लीड-1)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive