Kharinews

आईपीएल-2013 : चहल ने पलटी बाजी, बेंगलोर ने जीता मैच (राउंडअप)

Sep
22 2020


164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स के लिए 15वें ओवर तक सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन 16वें ओवर में चहल ने जॉनी बेयस्टो और विजय शंकर के विकेट ले मैच की दिशा पलट दी और सनराइजर्स 19.4 ओवरों में 153 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इस मैच में सनराइर्जस की किस्मत भी खराब रही। कप्तान डेविड वार्नर, प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स को अच्छी शुरुआत मिलती दिख रही थी, तभी वार्नर (6) नॉन स्ट्राइकर छोर पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। बेयरस्टो ने उमेश यादव की गेंद पर सामने शॉट खेला और गेंद उमेश के हाथ से टकरा कर स्टम्प पर जा लगी। वार्नर का बल्ला क्रीज में नहीं था इसलिए उन्हें वापस लौटना पड़ा।

वार्नर के बाद उनके साथी बेयरस्टो और आईपीएल के अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे ने सनराइजर्स की पारी को आगे बढ़ाया। कुछ देर बाद बेयरस्टो ने एक्सीलेटर पर पैर रख दिया।

बेयरस्टो को अपनी पारी के दौरान जीवनदान भी मिला। नवदीप सैनी की गेंद पर एरॉन फिंच ने बेयरस्टो का कैच छोड़ दिया, लेकिन सैनी ने मनीष पांडे (34) का कैच नहीं छोड़ा। मनीष का विकेट चहल को मिला। मनीष ने बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम के स्कोर में 71 रन जोड़े।

बेयरस्टो को 94 के टोटल पर एक और जीवनदान मिला। उमेश की गेंद पर डेल स्टेन ने बाउड्री पर बेयरस्टो को बाहर भेजने का मौका गंवा दिया। इसी ओवर में चौका मार बेयरस्टो ने अपने पचास रन पूरे किए।

खतरा बन रहे बेयरस्टो को चहल ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ड कर दिया। बेयरस्टो (43 गेंद,, 61 रन, 6 चौके, 2 छक्के) के आउट होने पर टीम का स्कोर 121 रन था। टीम के यहां से 28 गेंदों पर 43 रनों की जरूरत थी।

अगली ही गेंद पर चहल ने विजय शंकर को बोल्ड कर सनराइजर्स को दबाव में ला दिया। यहां से बेंगलोर की मैच में वापसी हो गई थी।

प्रियम गर्ग (12) स्कूप खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। गेंद उनके बल्ले से लग कर हेलमेट में लगी और फिर स्टम्प में जा पड़ी।

इसके बाद अभिषेक और राशिद खान रन लेने की कोशिश में एक दूसरे से भिड़ गए। यहां अभिषेक (7) रन आउट हो गए। सैनी ने 18वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार (0) और राशिद (6) को बोल्ड कर सनराइजर्स की हार पक्की कर दी।

चोटिल मिशेल मार्श शून्य पर आउट हो गए। संदीप शर्मा (9) के रूप में सनराइजर्स ने अपना आखिरी विकेट खोया।

चहल के तीन विकेट के अलावा सैनी और दुबे ने दो-दो विकेट लिए। डेल स्टेन को एक विकेट मिला।

इससे पहले, वार्नर ने बेंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। कोहली ने एरॉन फिंच के साथ ओपनिंग में देवदूत पडिकल को भेजा। भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर में सिर्फ दो रन दिए। दूसरा ओवर लेकर आए संदीप पर पडिकल हावी हो गए दो चौके मारे। पडिकल ने यहां से अपनी आक्रामक लय को बरकरार रखा। उन्होंने चौथे ओवर में टी. नटराजन पर तीन चौके और फिर बीच ओवर में चोटिल हुए मार्श के स्थान पर गेंदबाजी करने आए शंकर को भी निशाना बनाया।

छह ओवर में बेंगलोर का स्कोर बिना विकेट खोए 53 रन था।

बेंगलोर को खतरा लेग स्पिनर राशिद से था। पहले ओवर में राशिद ने सिर्फ छह रन दिए और दूसरे ओवर में फिंच ने उन्हें अपने हाथ ले लिया। फिंच ने उनके ओवर में एक चौका और एक छक्का मारा।

स्ट्रेटिजिक टाइम आउट तक बेंगलोर ने नौ ओवरों में बिना विकेट खोए 75 रन बना लिए थे।

टाइम आउट से लौटने के बाद वार्नर ने बाएं हाथ के स्पिनर अभिषेक को गेंद दी। पडिकल ने इस ओवर में छक्का मार अपना अर्धशतक पूरा किया।

शंकर ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा और पडिकल को बोल्ड किया। अगली गेंद पर अभिषेक ने फिंच को पवेिलयन भेज दिया। दोनों के विकेट 90 के कुल स्कोर पर गिरे।

कप्तान कोहली (13 गेंद 14 रन) राशिद की गेंद पर नटराजन के हाथों लपके गए। कोहली के जाने के बाद अब्राहम डिविलयर्स ने कमान संभाली और अपने जाने-पहचाने तूफानी अंदाज में 30 गेंदों पर 51 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए।

आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर वह रन आउट हो गए। उन्हीं की पारी के दम पर बेंगलोर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन बना सकी।

--आईएएनएस

एकेयू/एसजीके

Category
Share

Related Articles

Comments

 

दिल्ली : 392 करोड़ रुपये के इनपुट टैक्स क्रेडिट धोखाधड़ी मामले में शख्स गिरफ्तार

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive