Kharinews

आईसीसी की 2022 टेस्ट टीम में ऋषभ पंत इकलौते भारतीय

Jan
24 2023

दुबई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। 2022 की वनडे और टी20 टीमों का खुलासा करने के बाद, आईसीसी ने मंगलवार को पिछले साल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम की सूची भी जारी की, जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत एकमात्र भारतीय हैं।

पंत साल के अंत से दो दिन पहले एक गंभीर कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबर रहे हैं। पंत ने 2022 में शानदार प्रदर्शन किया। टेस्ट क्रिकेट में 12 पारियों में 61.81 की औसत और 90.90 की स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाए।

साल में दो शतक और चार अर्धशतक केवल आधी कहानी बताते हैं, पंत की बल्लेबाजी की विस्फोटक प्रकृति ने पूरे साल उनकी टीम की पारी को गति देने में मदद की। उन्होंने 2022 में टेस्ट में 21 छक्के मारे और विकेट के पीछे छह स्टंपिंग किए और 23 कैच लपके।

25 वर्षीय पंत के 2023 में अधिकांश क्रिकेट एक्शन से चूकने की संभावना है।

स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स, जिन्होंने 2022 में एक उल्लेखनीय आक्रामक मानसिकता का परिचय देकर इंग्लैंड की असाधारण कायापलट का नेतृत्व किया, उन्हें मेन्स टेस्ट टीम आफ द ईयर का कप्तान बनाया गया है।

स्टोक्स की कप्तानी में, इंग्लैंड ने इंग्लैंड सीजन की शुरूआत में टीम की कमान संभालने के बाद से नौ मैच जीते। वह बल्ले और गेंद दोनों से भी प्रभावी थे।

आलराउंडर ने दो शतक लगाए और वर्ष के दौरान छठे नंबर पर 36.25 की औसत से 870 रन बनाए। उन्होंने 2022 में विभिन्न भूमिकाओं में खुद का उपयोग करते हुए 26 विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका पर श्रृंखला जीत में उनकी गेंदबाजी विशेष रूप से प्रभावशाली थी, जिसमें उन्होंने केवल 15.70 की औसत से 10 विकेट लिए थे।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन की आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी जोड़ी के साथ-साथ वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट ने भी इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के साथ टीम में जगह बनाई।

गेंदबाजी विभाग में आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और नाथन लियोन, दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने अपनी-अपनी जगह पक्की की।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Category
Share

Related Articles

Comments

 

तमिलनाडु : बस में आग लगने से 10 घायल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive