Kharinews

इस आस्ट्रेलियाई टीम के सामने वापसी चुनौतीपूर्ण : कोहली

Jan
14 2020

मुंबई, 14 जनवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई टीम जब भारत आई थी तो सभी को पता था कि यह टीम मजबूत है, लेकिन इतनी मजबूत की भारत को उसी के घर में पहले वनडे में 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से हरा दे, यह शायद किसी ने नहीं सोचा था। भारतीय कप्तान विराट कोहली भी मान गए हैं और उन्होंने कहा है कि यह टीम काफी मजबूत है और इसके खिलाफ वापसी चुनौतीपूर्ण है।

आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच मंगलवार को वानखड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। उनके गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए हासिल कर 10 विकेट से मैच जीता।

डेविड वार्नर ने नाबाद 128 रन बनाए और कप्तान फिंच ने नाबाद 110 रन।

मैच के बाद कोहली ने कहा, उन्होंने खेल के तीनों विभागों में हमें नतमस्तक कर दिया। यह बेहद मजबूत आस्ट्रेलियाई टीम है और अगर आप इनके खिलाफ अच्छा नहीं खेले तो यह आपको नुकसान पहुंचाएंगे। हमने उनके गेंदबाजों का सम्मान किया और मैच को करीब से अपने पक्ष में नहीं लिया। हमारे लिए एक और चुनौती यहां से वापसी करने की होगी।

भारत के लिए शिखर धवन ने 74 और लोकेश राहुल ने 47 रनों की पारी खेलीं लेकिन मध्य क्रम एक बार फिर पूरी तरह से विफल रहा।

मध्य क्रम पर कोहली ने कहा, यह युवा मध्य क्रम के बल्लेबाजों के लिए मौका है कि वो शानदार गेंदबाजों के सामने अपनी प्रतिभा दिखाएं और मैच जिताऊ पारी खेलें।

कोहली इस मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए थे क्योंकि रोहित शर्मा ने धवन के साथ पारी की शुरुआत की और राहुल नंबर-3 पर खेले।

नंबर-4 पर खेलने पर कोहली ने कहा, हमने इसे लेकर पहले भी चर्चा की हैं। जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी करते आ रहे हैं तो हमने सोचा की उन्हें ऊपर खेलाना चाहिए। यह खिलाड़ियों को लाने और उन्हें परखने की बात है। लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है घबराने की नहीं। आज का दिन हमारा नहीं था।

दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी को है।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

नीतीश मानव श्रंखला के नाम पर गरीबों का पैसा खा रहे : राबड़ी

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive