Kharinews

एजीसी-एनबीए जम्प प्रोग्राम के पांचवें संस्करण की शुरुआत 22 फरवरी से

Feb
21 2020

मुंबई, 21 फरवरी (आईएएनएस)। नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) और एसीजी वल्र्डवाइड ने शुक्रवार को देश के पहले नेशनल बास्केटबाल स्काउटिंग प्रोग्राम एसीजी-एनबीए जम्प के पांचवें संस्करण के आयोजन की घोषणा की। इस प्रोग्राम का 2020 संस्करण शनिवार को कोलकाता के डब्ल्यूबीबीए मैदान पर शुरू होगा।

इस साल का दूसरा ट्राइआउट एक मार्च को बेंगलुरू के महाठाहल्ली स्थित न्यू होराइजन कालेज आफ इंजीनियरिंग में आयोजित होगा। इसी तरह मुम्बई विश्वविद्यालय का कलीना कैम्पस 11 अप्रैल को तीसरे ट्राइआउट की मेजबानी करेगा और फिर 18 अप्रैल को नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आयोजन होगा।

एनबीए इंडिया के प्रबंध निदेशक राजेश सेठी ने कहा, एसीजी-एनबीए जम्प इस खेल को करियर के रूप में अपनाने की चाह रखने वाले युवाओं के बीच एक शानदार प्लेटफार्म के रूप में उभरा है।

एसीजी के प्रबंध निदेशक करण सिंह ने कहा, हम एनबीए के जम्प प्रोग्राम को पांचवें साल सहयोग प्रदान करते हुए भारत में युवा खेल प्रतिभाओं को आगे आने का मौका देने को लेकर रोमांचित हैं। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सही इंफ्रास्ट्रक्चर और ट्रेनिंग देने से उन्हें आने वाले समय का चमकता सितारा बनाने में मदद मिलेगी।

स्काउटिंग प्रोग्राम का समापन एसीजी-एनबीए जम्प नेशनल फाइनल्स के साथ होगा, जहां ट्राइआउट से चुने गए चुनिंदा खिलाड़ियों को एनबीए की इंटरनेशनल बास्केटबाल आपरेशंस टीम और एनबीए अकादमी इंडिया के स्काउट परखेंगे और उनके खेल का आंकलन करेंगे।

नेशनल फाइनल्स में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को फुल स्कॉलरशिप और एनबीए अकादमी इंडिया में ट्रेनिंग का मौका मिलेगा।

एसीजी-एनबीए जम्प की शुरूआत 2015 में हुई थी। इस प्रोग्राम के पहले संस्करण के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक पालप्रीत सिंह ने अमेरिका में 2016 एनबीए जी लीग नेशनल ट्राइआउट में हिस्सा लिया और 2016 एनबीए जी-लीग ड्राफ्ट में लांग आइलैंड नेट्स टीम द्वारा चुने भी गए थे।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 60 पहुंची

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive