Kharinews

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप : साक्षी को रजत, वीनेश को कांस्य (लीड-1)

Feb
21 2020

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक-2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेली जा रही एशियाई कुश्ती चैम्पियशिप में महिलाओं के 65 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक अपने नाम किया।

वहीं, स्वर्ण की दावेदार के रूप में उतरीं वीनेश फोगाट को महिलाओं को 53 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। अंशू (57 किलोग्राम भारवर्ग) और गुरशरण प्रीत कौर (72 किलोग्राम भारवर्ग) भी कांसा अपने नाम करने में सफल रहीं।

साक्षी को फाइनल में जापान की नाओमी रुइके ने कड़े मुकाबले में 2-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीतने से रोक दिया।

पदक जीतने के बाद साक्षी ने कहा, ग्रुप दौर में मैं जैसा खेली थी, फाइनल में उनके खिलाफ उससे बेहतर खेली। मैंने बहुत कोशिश की लेकिन जीत नहीं सकी।

वीनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल में हार गईं। वीनेश को जापान की मायु मुकाइदा से मात खानी पड़ी। यह लगातार तीसरी बार है जब वीनेश को मुकाइदा के खिलाफ हार मिली है। विश्व चैम्पियनशिप में भी मुकाइदा ने वीनेश को रजत पदक से महरूम कर दिया था। वीनेश हालांकि कांस्य पदक की रेस में वियतनाम की थी ली किएन को 10-0 से हराकर पदक जीतने में सफल रहीं।

वीनेश ने कहा, मैं अपने आप में सुधार करने के लिए काफी मेहनत करती रहती हूं क्योंकि अपने अंदर सुधार करने का कोई अंत नहीं है। मुझे लगता है कि मैं बेहतर हो रही हूं। मैं दो बार उनसे हार गई थी, लेकिन आज मैं अच्छा खेली।

वहीं अंशू को जापान की रिसाको कवाई ने सेमीफाइनल में मात दी। इस कारण उन्हें कांस्य पदक के लिए उज्बेकिस्तान की सेवारा इशमुराटोवा से भिड़ना पड़ा और भारतीय खिलाड़ी ने 4-1 से उज्बेकिस्तान की खिलाड़ी को हराकर अपना पहला एशियाई चैम्पियशिप का पदक हासिल किया।

सोनम को 62 किलोग्राम भारवर्ग के कांस्य पदक के मुकाबले में किर्गिस्तान की एइसुलु तयनयवेकोवा ने 11-0 से हराया।

गुरशरण सिंह ने कांस्य पदक के मुकाबले में मंगोलिया की सेवेगमेड इंखबायार को 5-2 से हरा पदक अपने नाम किया।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

कोविड-19 : लॉकडाउन में एक शख्स भर रहा पक्षियों के पेट

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive