Kharinews

ओडिशा के सीएम ने एफआईएच हॉकी विश्व कप 2023 की ट्रॉफी का दौरा शुरू किया

Dec
05 2022

भुवनेश्वर, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की को ट्रॉफी सौंपने के साथ भुवनेश्वर में एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 की ट्रॉफी के दौरे की शुरूआत की।

ट्रॉफी दौरे की शानदार सफलता की कामना करते हुए, मुख्यमंत्री पटनायक ने कहा, मुझे उम्मीद है कि हॉकी विश्व कप ट्रॉफी टूर पूरे भारत में विश्व कप के लिए उत्साह पैदा करेगा। हम 16 टीमों की मेजबानी करेंगे और मैच भुवनेश्वर और राउरकेला में खेले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह टीमों और प्रशंसकों के लिए यादगार विश्व कप होगा।

इस अवसर पर ओडिशा के खेल एवं युवा सेवा मंत्री तुषारकांति बेहेरा, हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह, राज्य के खेल सचिव आर विनील कृष्णा, हॉकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक श्रीवास्तव सहित अधिकारी और हॉकी खिलाड़ी उपस्थित थे।

ट्रॉफी 25 दिसंबर को ओडिशा लौटने से पहले 13 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा करेगी। इस प्रकार प्रशंसकों और जनता को विजेता टीम के उठाने से पहले प्रतिष्ठित ट्रॉफी के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा।

अगले 21 दिनों में, ट्रॉफी पश्चिम बंगाल, मणिपुर, असम, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में यात्रा करेगी।

ओडिशा में वापसी पर हॉकी विश्व कप ट्रॉफी सभी जिलों का दौरा करेगी। अधिकारियों ने कहा कि ट्रॉफी सुंदरगढ़ जिले के 17 ब्लॉकों का भी दौरा करेगी, जो हॉकी के लिए प्रसिद्ध है।

उन्होंने कहा कि दौरे का आखिरी चरण राउरकेला में होगा और अंत में भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में वापसी होगी, जहां फाइनल 29 जनवरी, 2023 को खेला जाएगा।

--आईएएनएस

आरजे/एसकेपी

Category
Share

Related Articles

Comments

 

दिल्ली के नजफगढ़ में इमारत गिरी, 3 घायल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive