Kharinews

करियर के अंत में विश्व की पांचवीं रैंकिंग पर रहीं गेंदबाज झूलन गोस्वामी

Sep
27 2022

दुबई, 27 सितम्बर (आईएएनएस)। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाली दिग्गज झूलन गोस्वामी ने दुनिया में पांचवें स्थान पर रहने वाली गेंदबाज के रूप में अपना 50 ओवर का करियर समाप्त किया, जबकि भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर मंगलवार को जारी नई आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गईं।

अपनी आखिरी श्रृंखला खेलते हुए 39 वर्षीय गोस्वामी ने तीनों मैच में शिरकत की और 27 ओवर में 3.00 की इकॉनमी रेट के साथ दोनों टीमों में सबसे किफायती गेंदबाज बनकर इंग्लैंड पर भारत की 3-0 श्रृंखला स्वीप में अपनी भूमिका निभाई।

दूसरी ओर, कैंटरबरी में दूसरे मैच में 111 गेंदों में नाबाद 143 रनों की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत चार पायदान की बढ़त के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा भी ताजा रैंकिंग में बढ़त हासिल की।

पहले शीर्ष क्रम की बल्लेबाज मंधाना छठे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि शर्मा के लॉर्डस में तीसरे मैच में नाबाद 68 रन की पारी ने उन्हें आठ स्थान की छलांग के साथ 24वें स्थान पर पहुंचा दिया है।

पूजा वस्त्रकर (चार पायदान के फायदे से 49वें) और हरलीन देओल (46 पायदान के फायदे से 81वें) बल्लेबाजों की सूची में अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि गेंदबाज रेणुका सिंह 35 पायदान ऊपर चढ़कर 35वें स्थान पर हैं।

इस बीच दूसरे मैच में 65 रन बनाने वाली इंग्लैंड की डैनी वायट बल्लेबाजों में दो पायदान के फायदे से 21वें स्थान पर पहुंच गईं हैं, जबकि एमी जोंस चार पायदान के फायदे से 30वें स्थान पर हैं। चार्ली डीन 24 पायदान आगे बढ़कर बल्लेबाजों में 62वें और गेंदबाजों में 19वें स्थान पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की।

वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज ने न्यूजीलैंड पर 2-1 से श्रृंखला जीत में 88 रन बनाकर और पांच विकेट हासिल करने के बाद अपने करियर में पहली बार वनडे प्रारूप में ऑलराउंडरों के लिए नंबर 1 का स्थान हासिल किया है।

पहले टी20 में शीर्ष ऑलराउंडर रही मैथ्यूज भी बल्लेबाजों में तीन पायदान के फायदे से 18वें और गेंदबाजों में दो पायदान की बढ़त के साथ छठे स्थान पर आ गई हैं।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Category
Share

Related Articles

Comments

 

चीन-लाओस रेलवे ने एक प्रभावशाली रिपोर्ट कार्ड सौंपा : चीनी विदेश मंत्रालय

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive