Kharinews

गिल ने बाबर के रिकॉर्ड की बराबरी की

Jan
24 2023

इंदौर, 24 जनवरी (आईएएनएस)। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने मंगलवार को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में अपना चौथा वनडे शतक लगाया और पाकिस्तान के बाबर आजम के 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ स्थापित एक रिकॉर्ड की बराबरी की।

गिल ने केवल 78 गेंदों पर 112 रन बनाकर श्रृंखला का अपना दूसरा शतक पूरा किया। इससे पहले, हैदराबाद में श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज 208 रन बनाकर वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए थे।

नई पारी के साथ, गिल ने श्रृंखला के दूसरे वनडे में 40 रन बनाकर द्विपक्षीय श्रृंखला में अपने रनों की संख्या 360 तक ले गए। रनों की संख्या किसी भी बल्लेबाज द्वारा तीन मैचों या उससे कम की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में संयुक्त रूप से सबसे अधिक रिकॉर्ड है।

2016 में, बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के दौरान 360 रन ही बनाए थे, जिसमें तीन मैचों में तीन शतक मारे थे।

इस पारी के माध्यम से गिल इस मामले में चार वनडे शतक पूरे करने वाले सबसे तेज भारतीय भी बन गए। उन्होंने यह कारनामा अपनी 21वीं वनडे पारी में ही किया था। शिखर धवन ने पहले चार वनडे शतकों के लिए 24 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया था, जबकि विराट कोहली ने अपने पहले चार वनडे शतकों के लिए 33 पारियां ली थीं।

23 वर्षीय गिल ने अपने वनडे करियर की शानदार शुरूआत की है। उन्होंने 21 मैचों में 73.76 की औसत और 109.80 की स्ट्राइक रेट से 1254 रन बनाए हैं। युवा खिलाड़ी ने अपनी 19वीं वनडे पारी में श्रृंखला में पहले 1000 रन पूरे किए, जो सबसे तेज भारतीय और दूसरे सबसे तेज विश्व के खिलाड़ी बने।

इंदौर में, उन्होंने रोहित शर्मा के साथ दोहरे शतक (212 रन) की साझेदारी कर भारत को 50 ओवरों में 385/9 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। मेहमान टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना।

गिल और रोहित ने अब वनडे मैचों में छह शुरूआती साझेदारियां की हैं, जिनमें से पांच ने पचास रन का आंकड़ा पार किया है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Category
Share

Related Articles

Comments

 

पेशावर मस्जिद में बम विस्फोट में 70 लोग घायल (लीड-1)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive