Kharinews

जरूरत पड़ने पर विकेटकीपर की भूमिका निभाऊंगा: केएल राहुल

Dec
05 2022

मीरपुर, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल यहां बांग्लादेश के खिलाफ शेष दो वनडे में विकेटों के पीछे कीपिंग की अपनी भूमिका को जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं। 30 वर्षीय राहुल ने कहा कि उन्होंने पहले भी ऐसा किया है और आवश्यकता पड़ने पर इसे आगे भी करेंगे।

पहली पसंद विकेटकीपर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और सलामी बल्लेबाज लिटन दास का महत्वपूर्ण कैच भी लिया, हालांकि मेजबान टीम ने एक विकेट से मैच जीत लिया।

यह पहली बार था जब राहुल ने भारत के वनडे टीम में एक साल से अधिक समय तक विकेट कीपिंग की थी, लेकिन अनुभवी दाएं हाथ के बल्लेबाज उस भूमिका को जारी रखने के इच्छुक हैं, जो चयनकर्ताओं का मानना है कि यह सबसे अच्छा विकल्प है।

राहुल ने मैच के बाद कहा, हमने पिछले छह या सात महीनों में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप देखें, तो 2020 या 2021 के बाद से, मैंने वनडे प्रारूप में विकेट कीपिंग की है, और मैंने नंबर 4 और 5 पर बल्लेबाजी की है।

उन्होंने कहा, यह एक ऐसी भूमिका है जिसके लिए टीम ने मुझे तैयार रहने के लिए कहा है। मैंने इसे पहले भी किया है, और जब भी टीम चाहती है कि मैं यह भूमिका निभाऊं, तो मैं यह भूमिका निभाऊंगा।

राहुल ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान भारत के लिए दो अर्धशतक बनाए, लेकिन आईसीसी के अनुसार, चार पारी में दहाई के आंकड़े तक पहुंचने में विफल रहे और टूर्नामेंट में 21.33 की औसत से सिर्फ 128 रन बनाए।

राहुल ने कहा कि वह टी20 विश्व कप के बाद से अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और एक और सफेद गेंद अर्धशतक के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रनों के बीच वापस आकर खुश हैं।

राहुल ने कहा, यह उन दिनों में से एक था, जहां हर किसी के अलावा, मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं अच्छा कर रहा था और जो शॉट मैंने मारे बाउंड्री पर गई है, जो भी किया है वह बेहतर हुआ है।

अपने व्यक्तिगत स्कोर से खुश होने के बावजूद, राहुल को इस तथ्य पर पछतावा हुआ कि वह 40वें ओवर में आउट हो गए जब कुछ अतिरिक्त रन भारत के स्कोर को बढ़ा सकते थे और मैच के परिणाम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते थे। राहुल ने कहा, मुझे अंत में 30-40 रन और बनाने चाहिए थे।

उन्होंने कहा, अगर मैं अंत तक बल्लेबाजी करता तो मुझे 230-240 का अनुमान था। (मोहम्मद) सिराज मेरे साथ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। इसलिए अगर मैं 10 ओवर और बल्लेबाजी कर सकता था और 30-40 रन बना सकता था, तो इससे बहुत फर्क पड़ता।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Category
Share

Related Articles

Comments

 

पेशावर मस्जिद में बम विस्फोट में 70 लोग घायल (लीड-1)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive