Kharinews

टी-20 विश्व कप को आईपीएल के ऊपर तरजीह मिलनी चाहिए : बॉर्डर

May
22 2020

सिडनी, 22 मई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि आईपीएल को विश्व कप के ऊपर तरजीह नहीं दी जानी चाहिए।

आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे पहले 15 अप्रैल तक और फिर अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है। अब बीसीसीआई इसे सितंबर से नवंबर के बीच में कराने पर विचार कर रही है लेकिन इसी दौरान आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है।

बॉर्डर ने एबीसी के ग्रैंडस्टैंड कैफे रेडियो प्रोग्राम पर कहा, मैं इससे खुश नहीं हूं। स्थानीय टूर्नामेंट की तुलना में विश्व कप को तरजीह दी जानी चाहिए। इसलिए मुझे लगता है कि अगर टी-20 विश्व कप होता है तो आईपीएल नहीं होगा।

उन्होंने कहा, मैं इस फैसले (टी-20 विश्व कप को आईपीएल से बदलने) पर सवाल उठाऊंगा। यह सिर्फ पैसे खींचने वाली चीज है, नहीं है क्या? टी-20 विश्व कप को प्राथमिकता मिलनी चाहिए।

बॉर्डर ने कहा कि अलग आईपीएल को टी-20 विश्व कप पर प्राथमिकता मिलती है तो यह बुरा उदाहरण होगा। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि पूर्ण सदस्यों को अपने खिलाड़ियों से आईपीएल में हिस्सा न लेने की बात कह देनी चाहिए।

उन्होंने कहा, आप दरवाज बंद कर दीजिए। आप जानते हैं कि भारत खेल को चला रहा है। अगर ऐसा होता है तो घरेलू बोर्ड को अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा लेने से रोक देना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि आपको अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को अपनी चलाने देनी चाहिए। यह गलत रास्ता होगा।

इससे पहले, क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने कहा था कि आईसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर स्थिति साफ नहीं है। विश्व कप के लिए इस साल के अंत में 16 टीमों को आस्ट्रेलिया आना है।

कोरोनावायरस के कारण मार्च से ही सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां रुकी हुई हैं और इसी कारण अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट पर काले बादल मंडरा रहे हैं।

रोबर्ट्स ने न्यूज कॉर्प से कहा, इसे लेकर हमारे लिए स्थिति साफ नहीं है। लेकिन, जैसे ही स्थिति बेहतर होती है, आप कुछ नहीं कह सकते कि क्या होगा।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

लापता पोस्टर को लेकर स्मृति ने कांग्रेस पर किया पलटवार

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive