Kharinews

ड्वेन ब्रावो का आईपीएल से संन्यास, चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच नियुक्त

Dec
02 2022

नई दिल्ली, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। तेज गेंदबाजी आलराउंडर और टी20 के दिग्गज ड्वेन ब्रावो ने शुक्रवार को अपने आईपीएल करियर को समाप्त कर दिया और चार बार के आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल 2023 से पहले गेंदबाजी कोच के रूप में करार किया।

ब्रावो ने कहा, मैं इस नई यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने खेल के दिनों के पूरी तरह खत्म होने के बाद खुद को करते हुए देखना चाहता था। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है और यह एक ऐसी भूमिका है जिसे लेकर मैं उत्साहित हूं। खिलाड़ी से लेकर कोच तक, मुझे नहीं लगता बहुत कुछ समायोजित करना पड़ता है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं।

ब्रावो ने एक आधिकारिक बयान में कहा, एकमात्र अंतर यह है कि मैं अब मिड-आन या मिड-आफ पर खड़ा नहीं रहूंगा! मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के इतिहास में अग्रणी विकेट लेने वाला खिलाड़ी बनूंगा। लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर खुश हूं।

ब्रावो ने 2008 में शुरूआत के बाद से टूर्नामेंट में खेला था। उन्होंने 161 मैचों में 23.82 के औसत और 8.38 की इकॉनमी दर से 183 विकेट के साथ प्रतियोगिता के अग्रणी विकेट लेने वाले के रूप में अपने आईपीएल खेलने के करियर का अंत किया।

उन्होंने 129.57 की स्ट्राइक रेट से 1560 रन भी बनाए हैं, सुपर किंग्स के लिए कई जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अपने कठिन बल्लेबाजी कौशल के साथ ब्रावो चेन्नई के गेंदबाजी कोच के रूप में कदम रखेंगे। लक्ष्मीपति बालाजी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण एक साल का ब्रेक ले रहे हैं। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज बालाजी सुपर किंग्स अकादमी के लिए उपलब्ध रहेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ के.एस. विश्वनाथन ने कहा, आईपीएल में शानदार करियर के लिए ड्वेन ब्रावो को बधाई। वह एक दशक से अधिक समय से सुपर किंग्स परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं और हम एसोसिएशन को जारी रखने के लिए उत्साहित हैं। ब्रावो का विशाल अनुभव हमारे खिलाड़ियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। हमें विश्वास है कि हमारा गेंदबाजी समूह उनके मार्गदर्शन में फलेगा-फूलेगा।

ब्रावो 2011 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। वह 2011, 2018 और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल जीत और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 जीत का हिस्सा थे। वह पर्पल कैप जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी थे। एक आईपीएल सीजन में दो बार (2013 और 2015) में सर्वाधिक विकेट लेने का कैप उनके पास है। कुल मिलाकर, उन्होंने सुपर किंग्स के लिए 144 मैच खेले, जिसमें 168 विकेट लिए और 1004 रन बनाए हैं।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Category
Share

Related Articles

Comments

 

दिल्ली के नजफगढ़ में इमारत गिरी, 3 घायल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive