Kharinews

ढाका टेस्ट : मुश्फिकुर ने लगाया तीसरा दोहरा शतक

Feb
24 2020

ढाका, 24 फरवरी (आईएएनएस)। मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 203) के शानदार दोहरे शतक की मदद से बांग्लादेश ने यहां शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में जारी एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 560 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर नौ रन बना लिए हैं और वह अभी बांग्लादेश के स्कोर से 286 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है। जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 265 रन का स्कोर बनाया था।

स्टंप्स के समय कविन कसुजा 18 गेंदों पर आठ और ब्रैंडन टेलर नौ गेंदों पर एक रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं, प्रिंस मसवुरे और डोनाल्ड तिरिपाना खाता खोले बिना आउट हुए।

बांग्लादेश की ओर से नईम हसन ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए हैं।

इससे पहले, बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 240 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान मोमिनुल हक ने 79 और मुश्फिकुर रहीम ने अपनी पारी को 32 रन से आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी की। इस दौरान मोमिनुल ने अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 234 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 132 रन की पारी खेली।

कप्तान के शतक के बाद मुश्फिकुर ने भी अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 318 गेंदों पर 28 चौकों की मदद से 203 रन की नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली।

मुश्फिकुर ने लिटन दास (53) के साथ भी छठे विकेट के लिए 111 रन की शतकीय साझेदारी जोड़ी और मेजबान टीम को छह विकेट पर 560 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

उनके अलावा नजमुल हसन संतो ने 71, तमीम इकबाल ने 41, मोहम्मद मिथुन ने 17 और तैजुल इस्लाम ने नाबाद 14 रन बनाए।

जिम्बाब्वे की ओर से एंस्ली दोलोवु ने दो और डोनाल्ड तिरिपानो, विक्टर न्यौकी और चाल्र्टन शुमा तथा शिकंदर रजा ने एक-एक विकेट चटकाए।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

लाइफलाइन उड़ान : पूरे भारत में 138 टन से अधिक मेडिकल सप्लाई की आपूर्ति

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive