Kharinews

पीकेएल : केन्याई डैनियल ओधियाम्बो बोले, केन्या में कबड्डी चरम सीमा पर, बहुत से लोग पीकेएल में खेलना चाहते हैं

Dec
05 2022

हैदराबाद, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के एकमात्र केन्याई प्रतिनिधि डेनियल ओधियाम्बो का कहना है कि कबड्डी का खेल विदेशों में लोकप्रिय हो रहा है और पिछले छह वर्षों में केन्या में जबरदस्त वृद्धि देखी गई है।

वर्तमान में ऑलराउंडर पीकेएल सीजन 9 में पटना पाइरेट्स टीम का हिस्सा है। उन्होंने कहा है कि कबड्डी केन्या में लगभग हर शहर में है।

ओधियाम्बो ने कहा, 2016 के कबड्डी विश्व कप के बाद से केन्या में कबड्डी का विकास हुआ है। अब, हमारे देश के लगभग हर शहर में कबड्डी है। हम केन्या में खेल को विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों की यात्रा करते हैं और इस खेल का परिचय देते हैं। देश भर में इस खेल को फैलाना हमारी जिम्मेदारी है। हमने केन्या में कबड्डी लीग शुरू करने के बारे में भी सोचा था, लेकिन हम अभी तक ऐसा नहीं कर पाए हैं।

ओधियाम्बो ने कहा कि केन्या में भी बहुत सारे लोग पीकेएल में खेलने की ख्वाहिश रखते हैं।

उन्होंने कहा, मेरे शहर में बहुत सारे लोग कबड्डी के बारे में जानते हैं और बहुत सारे लोग हैं, जो मेरे जैसा बनना चाहते हैं। वह प्रो कबड्डी लीग में शामिल होना चाहते हैं। जब वे मुझे देखते हैं तो उन्हें अच्छा लगता है। उन्हें यह भी विश्वास है कि वे लीग में खेलेंगे।

ऑलराउंडर ने आगे कहा, केन्या के लोग यूट्यूब पर पीकेएल हाइलाइट्स देखते हैं। मेरा परिवार मुझे बहुत सपोर्ट करता है और वे समझते हैं कि कबड्डी में करियर बनाया जा सकता है। मुझे भारत में रहना पसंद है, लेकिन खाना मेरे लिए थोड़ा मसालेदार है। यहां के खान-पान से तालमेल बिठाना मुश्किल है।

ओधियाम्बो जहां पटना पाइरेट्स के लिए अपनी पहचान बनाने की उम्मीद कर रहे हैं। वहीं यू मुंबा की टीम दबंग दिल्ली के खिलाफ जीत के लिए बेताब होगी। क्योंकि अगर वे मंगलवार को नतीजे गलत साइड पर खत्म करते हैं तो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएंगे।

हालांकि, उन्हें दिल्ली के रेडर नवीन कुमार और आशु मलिक से कड़ी टक्कर मिलेगी।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Category
Share

Related Articles

Comments

 

पेशावर मस्जिद में बम विस्फोट में 70 लोग घायल (लीड-1)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive