Kharinews

फिफ्टी के बाद मैंने खुलकर शॉट लगाए: हरमनप्रीत कौर

Sep
22 2022

कैंटरबरी (इंग्लैंड), 22 सितम्बर (आईएएनएस)। कैंटरबरी के सेंट लॉरेंस ग्राउंड में बुधवार को भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मैच में केवल 111 गेंदों पर नाबाद 143 रन बनाकर, भारत को 333/5 पर पहुंचा दिया, जिसके बाद इंग्लैंड पर 88 रन जीत की दर्ज की।

कैंटरबरी में बड़ी जीत के साथ, भारत ने रविवार को होव में पहला मैच जीतने के बाद तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

333/5 का स्कोर भारत का दूसरा 300 से अधिक का स्कोर था, जिसने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड में वनडे विश्व कप मैच में 317/8 का स्कोर बनाया था, जहां सह-संयोग से हरमनप्रीत ने ही शतक लगाया था।

हरमनप्रीत ने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में कहा, जब हम यहां आए, (1999 के बाद से इंग्लैंड में अपनी पहली वनडे श्रृंखला जीतना) तो हम जीतने के बारे में सोच रहे थे। मैं वास्तव में खुश हूं, आज हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण मैच था और हर कोई इस मौके को गंवाना नहीं चाहता था। मैं हमेशा कप्तानी का आनंद ले रही हूं और मुझे सभी का समर्थन मिल रहा है।

हरमनप्रीत क्रीज पर तब पहुंची जब भारत 19 ओवर में 99/3 पर था। युवा खिलाड़ी हरलीन देओल के साथ, हरमनप्रीत ने पारी को आगे बढ़ाते हुए 64 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया, उनके साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की।

उसके बाद हरमनप्रीत ने शानदार तेजी दिखाते हुए 36 गेंदों में अगले 50 रन पूरे किए। उन्होंने अपने आखिरी 43 रन सिर्फ 11 गेंदों पर बनाए, जिससे भारत ने आखिरी तीन ओवरों में 62 रन जोड़े। हरमनप्रीत ने दीप्ति शर्मा के साथ इंग्लैंड पर दबाव बनाने के लिए सिर्फ 24 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की नाबाद साझेदारी की।

हरमनप्रीत ने कहा, जब मैं अर्धशतक तक पहुंची तो बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, लेकिन मैंने सोचा कि आराम से खेल को आगे बढ़ाया जाए। उस दौरान वे वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। मैंने अपना समय लिया, और जब हरलीन आई, तो वह साझेदारी महत्वपूर्ण थी उसके बाद मैंने खुद को खुलकर खेलने की आजादी दी क्योंकि मैं उस समय अच्छी तरह से सेटल हो चुकी थी। इसके बाद मैंने शॉट्स लगाए।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Category
Share

Related Articles

Comments

 

जीतेंद्र के सबसे बड़े फैन हैं हिमेश रेशमिया

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive