Kharinews

फीफा वर्ल्ड कप: नॉकआउट दौर की शुरूआत में अर्जेंटीना, नीदरलैंड्स के सामने अलग-अलग टास्क

Dec
02 2022

दोहा, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। फीफा विश्व कप का नॉकआउट चरण शनिवार को अंतिम 16 में दो मुकाबलों के साथ शुरू हो रहा है। नीदरलैंड का सामना अमेरिका से जबकि अर्जेंटीना का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

टूर्नामेंट अपने अंतिम क्षण की ओर बढ़ रहा है जहां कोई भी गलती घातक हो सकती है और जहां अतिरिक्त समय और पेनाल्टी देना भी दूसरी टीम पर भारी पड़ सकता है।

मंगलवार रात को ईरान के खिलाफ 1-0 की जीत में पेल्विक इंजरी के साथ यूएसए कप्तान क्रिश्चियन पुलिसिक पर संदेह का सामना कर रहा है। चेल्सी फॉरवर्ड यूएसए के लिए एक महत्वपूर्ण नुकसान होगा, जहां उन्होंने अपने क्लब की तुलना में अधिक सेंटर भूमिका निभाई है।

नीदरलैंड के पास मेम्फिस डेपे पूरी तरह से फिट है, जबकि कोडी गक्पो तीन ग्रुप मैचों में से प्रत्येक में स्कोर करने के बाद मैच में आएंगे।

लुइस वैन गाल के पुरुष कतर में अब तक वास्तव में प्रभावित नहीं रहे हैं, सेनेगल को हराने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने आखिरी मैच में मेजबानों को हराने से पहले इक्वाडोर के खिलाफ ड्रॉ के लिए संघर्ष करते नजर आए थे।

यह देखना आकर्षक होगा कि वे संयुक्त राज्य अमेरिका की उच्च ऊर्जा और आक्रामक दबाव शैली से कैसे निपटते हैं और हालांकि वे मैच में पसंदीदा के रूप में उतरेंगे, संयुक्त राज्य अमेरिका को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।

कोच लियोनेल स्कालोनी ने कहा कि विश्व कप में हर टीम मजबूत है। लेकिन उन्होंने चेतावनी के बावजूद अर्जेंटीना ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए स्पष्ट पसंदीदा बताया है।

अपने शुरूआती मैच में सऊदी अरब से हारने के बाद स्कालोनी की टीम ने टूर्नामेंट में खुद को बेहतर कर लिया है, और एंजो फर्नांडीज और जूलियन अल्वारेज को पोलैंड के खिलाफ शुरूआती 11 में रखने के फैसले ने अर्जेंटीना को बेहतर संतुलन दिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फर्नांडीज और अल्वारेज जूनियर स्तर से एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं और लियोनेल मेसी के नेतृत्व में उन्हें एक प्रतिद्वंद्वी के लिए बहुत मजबूत होना चाहिए, जो पहले से ही बेहतर प्रदर्शन कर चुका है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीनों मैचों में नेतृत्व किया है, फ्रांस से 4-1 से हारने से पहले और फिर ट्यूनीशिया और डेनमार्क को 1-0 से हराया है।

मैथ्यू लेकी ऑस्ट्रेलिया का मुख्य आक्रमणकारी खतरा है, लेकिन सेंटर डिफेंडर हैरी सौतार, जो स्टोक सिटी के साथ इंग्लैंड के दूसरे स्तर में खेलते हैं, कतर में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Category
Share

Related Articles

Comments

 

दिल्ली के नजफगढ़ में इमारत गिरी, 3 घायल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive