Kharinews

फीफा विश्व कप: जर्मनी के कतर 2022 से बाहर होने के बाद ग्रिजमैन ने किमिच का किया समर्थन

Dec
02 2022

दोहा, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। जर्मनी के मिडफील्डर जोशुआ किमिच की टीम के फीफा विश्व कप से बाहर होने के बाद एंटोनी ग्रीजमैन ने उनका समर्थन किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, किमिच उस जर्मन टीम का हिस्सा थे, जो गुरुवार को कोस्टा रिका के खिलाफ ग्रुप ई का मैच 4-2 से जीतने के बावजूद टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

स्पेन पर जापान की 2-1 की जीत लगातार दूसरे विश्व कप के लिए ग्रुप स्टेज में जर्मनों को घर भेजने के लिए पर्याप्त थी, और किमिच ने टीवी नेटवर्क स्पोर्ट 1 को बताते हुए सोशल मीडिया पर अपनी टीम की विफलता पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा, यह मेरे जीवन का सबसे बुरा दिन था। मेरे लिए यह बुरा वक्त है। इससे आपको लगता होगा कि ये असफलताएं मुझसे जुड़ी हुई हैं।

उन्होंने कहा, मैं 2016 में (जर्मन राष्ट्रीय टीम) में शामिल हुआ था, इसलिए विफलता से जुड़ा होना कुछ ऐसा नहीं है जिसके लिए आप कभी तैयार नहीं होना चाहते हैं।

ग्रिजमैन ने किमिच का मनोबल बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर एक संदेश के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पोस्ट किया, आप एक महान खिलाड़ी हैं और आप खुद को फिर से ऊपर उठाने में सक्षम होंगे।

जर्मनी ने फीफा विश्व कप के अपने समापन ग्रुप ई मैच में कोस्टा रिका को 4-2 से हराया लेकिन टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए डाई मैनशाफ्ट के लिए यह पर्याप्त नहीं था।

अल खोर के बेयट स्टेडियम में चार बार के चैंपियन के खिलाफ क्या हुआ, खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में स्पेन और जापान के बीच ग्रुप ई के दूसरे फिनाले का मैच परिणाम था, जहां जापान ने यूरोपीय दिग्गज को 2-1 से हराकर अगले चरण में जगह बनाई।

पूर्व चैंपियन पर 2-1 की जीत के साथ शुरू हुआ समुराई ब्लूज कोस्टा रिका से 1-0 से हार गया और एक अन्य पूर्व चैंपियन स्पेन पर 2-1 से जीत के साथ अपने लीग मुकाबले समाप्त किए।

जर्मनी के बाहर निकलने का मतलब था कि वे ग्रुप स्टेज में लगातार दूसरी बार अंतिम 16 में नहीं पहुंच पाए, जैसा कि रूस 2018 में हुआ था। कोस्टा रिका को भी बाहर कर दिया गया था, जापान और स्पेन आगे बढ़ेंगे।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Category
Share

Related Articles

Comments

 

दिल्ली के नजफगढ़ में इमारत गिरी, 3 घायल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive