Kharinews

भारत 70-80 रन ज्यादा नहीं बना पाया, इसलिए हार गया: सुनील गावस्कर

Dec
05 2022

ढाका, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। महान भारत के बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 70-80 कम बनाए, जिसके कारण मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में एक विकेट से बांग्लादेश ने पहला वनडे जीत लिया।

नौवें नंबर तक बल्लेबाजी होने के बावजूद, भारत ने धीमी पिच पर निराशाजनक बल्लेबाजी की। केएल राहुल को छोड़कर, जिन्होंने 70 गेंदों पर 73 रन बनाए, 41.2 ओवरों में 186 रनों पर ढेर हो गए।

बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा किया और उन्होंने 5/36 विकेट हासिल किए, जबकि तेज गेंदबाज ईबादत हुसैन शॉर्ट गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करते नजर आए और 4/47 विकेट झटक लिए।

गावस्कर ने यह मानने से भी इंकार कर दिया कि 43वें ओवर में जब बल्लेबाज 15 रन पर था तब राहुल का महेदी हसन मिराज का कैच छूटने से भारत की हार में निर्णायक भूमिका निभाई। आप वास्तव में यह नहीं कह सकते कि यह कैच था। क्योंकि हां, मुझे लगता है कि वह आखिरी विकेट था। उसे मैच खत्म कर देना चाहिए था।

गावस्कर ने प्रसारणकर्ता सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से कहा, लेकिन तथ्य यह है कि भारत ने 186 रन बनाए, मुझे लगता है कि यह मेजबान टीम के लिए मुश्किल कुल नहीं था। मुझे लगता है कि भारत ने 70-80 रन अधिक नहीं बनाए, यही कारण है कि वे हार गए।

भारत ने 186 के अपने बचाव में पहली ही गेंद पर एक विकेट लिया और 26 गेंदों के अंतराल में बांग्लादेश को 128/4 से 136/9 तक कर दिया। लेकिन मेहदी ने नाबाद 38 रन बनाए और 41 गेंदों पर 51 रनों की नाबाद आखिरी विकेट की साझेदारी की, जिसमें मुस्तफिजुर रहमान दस रन बनाकर बांग्लादेश को रोमांचक जीत दिलाने में सफल रहे।

गावस्कर ने कहा, गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, खुद को उस स्थिति में लाने के लिए जहां वे 136-9 थे। और फिर मेहदी हसन मिराज आए, उन्हें उस ड्रॉप कैच के साथ थोड़ा भाग्य मिला, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। उन्होंने समझदारी से पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने विपक्ष पर हमला किया और कुछ बेहतरी शॉट लगाए।

उन्होंने आगे महसूस किया कि आवश्यक रन-रेट इतना अधिक नहीं होने के कारण, बांग्लादेश ने भी बीच में अति-सतर्क होकर खुद के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं, इससे पहले कि मेहदी और मुस्तफिजुर ने उन्हें चार ओवर शेष रहते जीत के करीब ले गए थे।

बांग्लादेश के पास अब तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त है, दूसरा मैच बुधवार को उसी स्थान पर खेला जाएगा।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Category
Share

Related Articles

Comments

 

तमिलनाडु : बस में आग लगने से 10 घायल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive