Kharinews

महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया (राउंडअप)

Feb
24 2020

पर्थ, 24 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां वाका मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया और फिर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन पर रोक दिया।

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 2018 के एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में बांग्लादेश से मिली हार का बदला भी ले लिया।

भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी। भारतीय टीम अब दो मैचों से चार अंक लेकर ग्रुप-ए में अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

भारत से मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही।

टीम के लिए निगार सुल्ताना ने 26 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35, मुर्शीदा खातून ने 26 गेंदों पर चार चौके के सहारे 30, फाहिमा खातून ने 17, जहांआरा आलम ने 10 और रूमान अहमद ने 13 रन बनाए।

भारतीय टीम के लिए पूनम यादव ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा अरुं धति रेड्डी और शिखा पांडे ने दो-दो तथा राजेश्वरी गायकवाड ने एक सफलता हासिल की।

इससे पहले, भारतीय टीम ने छह विकेट पर 142 रनों का स्कोर बनाया। भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढ़ पाई।

भारतीय टीम की ओर से शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 39, जेमिमाह रोड्रिगेज ने 37 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के सहारे 34 रनों की पारी खेली।

शेफाली को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा वेदा कृष्णामूर्ति ने 11 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 20, दीप्ति शर्मा ने 11, रिचा घोष ने 14, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आठ और शिखा पांडे ने नाबाद सात रन बनाए।

बांग्लादेश की ओर से कप्तान सलमा खातून और पन्ना घोष को दो-दो विकेट मिले।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

लाइफलाइन उड़ान : पूरे भारत में 138 टन से अधिक मेडिकल सप्लाई की आपूर्ति

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive